ASANSOL-BURNPURDURGAPUR

ममता सरकार में हिंदीभाषियों को मिला सम्मान : सृन्जय

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: आज आसनसोल दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के भारती भवन प्रांगण में तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ की ओर से एक ब्लॉक स्तरीय सभा का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्र के विधायक श्री तापस बनर्जी डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट मनोज यादव श्रींजय जी और जिला सचिव मुकेश झा उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन ब्लॉक प्रेसिडेंट राजेश सिंह के नेतृत्व में संपन्न हुआ।

सृन्जय ने कहा कि पूरे देश की तुलना में हिंदी भाषा भाषियों को अगर सबसे ज्यादा सम्मान मिला है तो वह ममता बनर्जी की सरकार में मिला है। ममता बनर्जी की सरकार ने हर वह काम किया है जिसकी अपेक्षा की जाती है। छात्रों को हिंदी में प्रश्न पत्र छठ पूजा में छुट्टी हिंदी भाषा वासियों के लिए नए स्कूल हिंदी विश्वविद्यालय का निर्माण इन सभी मुद्दों को उठाया।

उन्होंने कहा कि जो लोग सोनार बांग्ला बनाने की बात कर रहे हैं उनसे जरा पूछो कि वे देश को क्यों बेच रहे हैं वह सोनार बांग्ला क्या बनाएंगे वह तो देश बेचने वाले हैं। बंगाल शुरू से ही सोनार बांग्ला था और सोनार बांग्ला रहेगा।

विधायक तापस बनर्जी ने कहा कि बंगाल के लोग हमेशा मिल जुल कर रहना चाहते हैं लेकिन कुछ बाहरी लोग इसमें खलल डाल रही है लोगों को बोला जा रहा है तुम हिंदू हो तुम मुस्लिम हो। हमारी सरकार ने 72 प्रकल्प दिए जो सभी के लिए है उनमें कोई भेदभाव नहीं यह प्रकल्प सभी के लिए है। बीजेपी वाले प्रचार कर रहे हैं कि बंगाल में कोई काम नहीं हुआ है मैं आपसे पूछना चाहता हूं आपका कौन सा काम रुका हुआ है। जितना काम 40 सालों में नहीं हुआ था वहीं 10 सालों में हुआ है।

उन्होंने लोगों से कहा कि जब आप वोट देने जाए तो अपनी आत्मा की आवाज सुने। और आत्मा कभी झूठ नहीं बोलती उनका कनेक्शन ईश्वर से होता है इसलिए बहकावे में ना आकर दीदी को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाएं। मनोज यादव ने कहा कि तापस बनर्जी ने हम हिंदी भाषा भाषियों के लिए काफी कुछ किया जब वे मेयर थे तो छठ पूजा की पहली छुट्टी उन्होंने यह दिलाई थी बीबी कॉलेज में हिंदी की पढ़ाई के लिए बहुत बार कोलकाता गए अपने क्षेत्र के स्कूलों में फंड मुहैया कराया सभी को टेन प्लस टू का दर्जा दिलाया।


इस सभा में हिंदी प्रकोष्ठ के सक्रिय सदस्य भोला सिंह श्रवण कुमार राजू बबलू विक्की सिंह ने सभा को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

वही दुर्गापुर पश्चिम में भी हिंदी प्रकोष्ठ की सभा का आयोजन किया गया । जिला अध्यक्ष मनोज यादव के नेतृत्व में आयोजित सभा में दुर्गापुर पश्चिम के विधायक विश्वनाथ पडियाल समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Leave a Reply