ASANSOLLatest

लादेन का पता लगाने वाली प्रजाति का डॉग मिला आसनसोल रेल मंडल को

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल: दुनिया के कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को खोजने में जिस खोजी कुत्ते की मदद ली गई थी, उसी प्रजाति के खोजी कुत्ते को आसनसोल रेल मंडल को रेलवे की ओर से दिया गया है ताकि रेलवे यात्रियोंं की सुरक्षा और बेहतर ढंग से हो सके ।

आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा के निर्देश पर आसनसोल रेल मंडल के लिए एक नया डॉग लाया जा रहा है जिनका नाम बेल्जियम शेफर्ड जो बेंगलुरु से खरीदारी कर कर इस डॉग को दिल्ली में ट्रेनिंग के लिए रवाना किया गया 8 महीना ट्रेनिंग कंप्लीट होने के बाद अप्रैल के फर्स्ट में आसनसोल मंडल में यह डॉग देखा जाएगा।

वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा

बड़े से बड़े अपराधियों का नकेल कसने के लिए इसको तैयार किया गया है यह डॉग को शेविंग करने के लिए आसनसोल मंडल से दो रेलवे सुरक्षा बल के जवान भी गए हैं यह डॉग का नाम कैप्टन रखा जाएगा पूरे ईस्टर्न रेलवे में यह डॉग प्रथम आसनसोल मंडल के लिए होगा ।

इसका मुख्य उद्देश्य है कि किसी प्रकार का मर्डर, चोरी, डकैती कुछ भी होने से घटनास्थल से कोई भी एक क्लू चप्पल, रुमाल, कपड़ा कोई भी अपराधी का छूटा हुआ सामान अगर इस कुत्ते के हाथ लग गया तो अपराधी तक पहुंचाने में इनका पूरा भूमिका होगा ।

यह प्रजाति के डॉग हैं जो कि लादेन जो अफगानिस्तान में छिपा हुआ था इसी डॉग के माध्यम से उस लादेन को खोजा गया था डॉग को आसनसोल मंडल में रखने के लिए और इनके रहने के लिए फुल व्यवस्था का तैयारी किया जा रहा है

Leave a Reply