ASANSOLASANSOL-BURNPUR

सामाजिक संस्था बर्नपुर हेल्पिंग हैंड की नई कमेटी का गठन

बंगाल मिरर, साबिर अली,बर्नपुर- रविवार बर्नपुर के मस्जिद रोड स्थित सामाजिक सेवा संगठन बर्नपुर हेल्पिंग हैंड्स वेलफेयर सोसाइटी की दूसरी वार्षिक आम सभा उर्दू मीडियम गर्ल्स स्कूल में आयोजित की गई। इस आम सभा में संगठन के साधारण सदस्यों ने हिस्सा लिया। यह सामाजिक सेवा संगठन 2014 में स्थापित किया गया था। सेल-इसको स्टील प्लांट, बर्नपुर के कुछ युवा कर्मचारियों ने कारखाने के कुछ पुराने और अनुभवी लोगों के साथ, इस समाज के जरूरतमंद पिछड़े वर्गों के लिए कुछ अच्छे काम करने के लिए उत्सुक थे ओर फिर उन्होंने इस समाज सेवा संगठन का निर्माण कि। शिल्पांचल के गरीब लोगों, विशेषकर उनके बच्चों को उनकी शिक्षा में मदद करने के लिए आगे आए ।


पिछले कुछ वर्षों में, संगठन ने बर्नपुर और आसनसोल शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न सामाजिक सेवा गतिविधियों को अंजाम दिया है जैसे कि पेड़ लगाना, सर्दियों में कंबल और पुराने कपड़े का वितरण, मुफ्त सिलाई शिक्षा, सिलाई मशीनों का वितरण। इनमें से सबसे उल्लेखनीय पिछले साल COVID स्थिति में लॉक-डाउन काल में जरूरतमंदो के बीच राशन का वितरण था।
इस संस्था कि नई समिति को चयन किया गया। संस्था के सचिव के रूप में सर्वसम्मति से चयन किया गया बर्नपुर के एक प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता तथा बर्नपुर बॉयज़ हाई स्कूल में वरिष्ठ लेक्चरर मोहम्मद कुद्दुस खान को । संयुक्त संपादक मोहम्मद कलीमुल्लाह और जौहर अली वने।

संगठन के अध्यक्ष मोहम्मद कैसर का नाम सर्वसम्मति से प्रस्तावित किया गया। नसीम आलम और मोहम्मद इस्तेखार उपाध्यक्ष बने। कोषाध्यक्ष नावेद आलम और सहायक कोषाध्यक्ष महा सिकंदर को चुना गया। इसके अलावा मोहम्मद नज़्मुर रहमान, मोहम्मद सलीम, शेख सादिक, मीर मुशर्रफ अली, शेख रबीउल हक, तमीज़ुद्दीन, सुक्कुर अली, मोहम्मद कलिम, जावेद अख्तर और मोघीस एहसान को कार्यकारी समिति के सदस्य के रूप में नामित किया गया।


विदाई सचिव मोहम्मद नज़्मुर रहमान ने संगठन की नवगठित समिति के सभी सदस्यों को बधाई दी और संगठन के समग्र उन्नति की कामना की।
नव नियुक्त सचिव मोहम्मद कुद्दूस खान ने संगठन के सभी सदस्यों को आगे आने का आह्वान किया और संगठन द्वारा किए गए सभी सामाजिक कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए कहा । अंत मे संस्था कि नई अध्यक्ष मोहम्मद कैसर ने सभी सदस्य को वार्षिक आम सभा में भाग लेने के लिए धन्यवाद ज्ञापन की।

Leave a Reply