West Bengal

उच्च माध्यमिक के परीक्षार्थियों के लिए विशेष सुविधा


बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोनाकाल के समय में विद्यार्थी जितनी पढ़ाई कर सकें हैं, सबकुछ घर में बैठकर ही करना पड़ा है। बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए विद्यार्थियों को अधिक बाहर नहीं जाना पड़े। इसलिए उच्च माध्यमिक काउंसिल ने निर्धारित ई-मेल आईडी की व्यवस्था की है। उच्च माध्यमिक के परीक्षार्थियों को यदि कुछ जानकारी प्राप्त करना होगा, तो वे अपने प्रश्नों को ई-मेल आईडी पर भेज सकते हैं।

इस बारे में उच्च माध्यमिक काउंसिल की अध्यक्ष महुआ दास ने कहा कि राज्य में कोरोना की परिस्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, ऐसा नहीं कहा जा सकता है। फिर संक्रमणों की संख्या में वृद्धि हो रही है। ऐसी स्थिति में इस साल उच्च माध्यमिक के परीक्षार्थियों को घर से अधिक बाहर ना निकलना पड़े, वे घरों में बैठकर ही परीक्षाओं की तैयारियां कर सकें, यह जानने के लिए ई-मेल हेल्पलाइन शुरू किया गया है।

अपना प्रश्न hs2021query@gmail.com ई-मेल आईडी पर भेज देना होगा

परीक्षार्थी को अपना नाम, रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर लिखकर अपना प्रश्न hs2021query@gmail.com ई-मेल आईडी पर भेज देना होगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा से ठीक पहले अंतिम चरण की तैयारियां करते समय कई प्रश्न मन में आते हैं। उन सभी प्रश्नों को उच्च माध्यमिक काउंसिल के ई-मेल आईडी पर भेजने पर परीक्षार्थियों को उत्तर मिल जाएगा।

Leave a Reply