ASANSOL

मंडल रेल अस्पताल में कोरोना से बचाव को लेकर प्रशिक्षण

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू,आसनसोल: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखते हुए आसनसोल रेल मंडल कार्यालय में कार्यरत हाउस कीपिंग कर्मियों यानी सफाई कर्मियों को सुरक्षित रहकर अन्य लोगों को भी सुरक्षित रखने के लिए शनिवार को मंडल रेल अस्पताल के सभाकक्ष में प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण शिविर में अस्पताल के मुख्य चिकित्सक अधीक्षक डॉ. मनोरंजन महता ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचते हुए दूसरों को बचाने में सबसे अहम भूमिका हाउस कीपिंग कर्मियों की होती है। उनकी योगदान के कारण ही घर, अस्पताल, रेल कालोनी स्टेशन सहित अन्य पब्लिक स्थल होते है। इसीलिए हाउसिंग कीपिंग कर्मियों को सुरक्षित रहना होगा। आपलोग सुरक्षित रहेंगे तभी हमलोग सुरक्षित रहेंगे।

मंडल अस्पताल के उप मुख्य चिकित्सक अधीक्षक डॉ. बीके चौबे ने कहा कि असली कोरोना योद्धा आप लोग है। कोरोना संक्रमण से बचाव में आमलोगों की भूमिका अहम है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान जब लोग अपने घरों में कैद थे, उस समय आमलोग योद्धा बनकर अपनी जान की परवाह किए बगैर योगदान देते रहे और वर्तमान में भी दे रहे है। मासिक वेतन भुगतान करने में संबंधित ठेकेदार लापरवाही करते है तो उनको अवश्य बताए।

मंडल के फूड सेफ्टी अधिकारी एके पारिया ने कहा कि हाउसिंग कीपिंग कर्मी विभिन्न मेल एक्सप्रेस के रसोईयान में औचक जांच कर भोजन की गुणवक्ता, साफ सफाई की जांच करते है, ताकि रेल यात्रियों को शुद्ध बेहतर गुणवक्ता का भोजन मिले। प्रशिक्षण शिविर में अस्पताल के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सीपी सिन्हा, अभिजीत मोहंता, कंचन सरकार आदि उपस्थित थे। प्रशिक्षण शिविर के पश्चात 14 कर्मियों को सीएमएस, एसीएमएच ने प्रमाण पत्र प्रदान किया।

Leave a Reply