ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

जामुड़िया में पानी की टंकी ढह गई

बंगाल मिरर, आसनसोल: जामुड़िया में ढहा पानी टंकी। जामुड़िया मेें अस्थायी तौर पर जलापूर्ति कीी तैयारी करते समय पानी की टंकी ढह गई । जब यह पानी से  टैंक में देर रात को भरा जा रहा था जो लंबे समय से बेकार पड़ा हुआ था।  तृणमूल सीपीएम ने बुधवार की घटना के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहराया है।

पता चला है कि मंगलवार देर रात जामुड़िया में एक लाख 75 हजार गैलन पानी का ओवरहेड टैंक अचानक ढह  गया।  अचानक हुई इस घटना ने इलाके के लोगों को दहला दिया।  यह घटना चिन्चुरिया ग्राम पंचायत के अंतर्गत आरएन कॉलोनी से सटे इलाके में मंगलवार देर रात हुई।  हालांकि, स्थानीय लोगों ने दावा किया कि देर रात हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।


चिन्चुरिया ग्राम पंचायत के प्रमुख बिश्वनाथ सान्गुई ने कहा कि वाम शासनकाल के दौरान इन पानी के टैंक की मदद से दूरदराज के इलाकों में पानी की आपूर्ति की जाती थी।  पिछले 15 वर्षों से इन पानी की टंकियों से पानी की आपूर्ति बंद है।  क्षेत्र के लोगों के घरों में पानी  देने के लिए
  इस टंकी को पानी से भरने का काम पिछले दिनों से चल रहा है।  बीती रात आधी रात को पानी की टंकी पूरी तरह से ढह गई।  उन्होंने इस घटना के लिए वाम सरकार को जिम्मेदार ठहराया। 

सीपीआईएम नेता सुकुमार सांगुई ने कहा कि सरकार ने  12 साल पहले पानी की टंकी को परित्यक्त घोषणा की थी।  अब तृणमूल द्वारा संचालित पंचायत फिर से वोट से पहले लोगों को राजनीतिक लाभ देने के लिए पानी से टैंक भर रही थी।  उन्होंने दावा किया कि तृणमूल के लोग केवल वोट की राजनीति के लिए ऐसी बातें करके लोगों को अंधेरे में रखना चाहते थे।


स्थानीय निवासियों का दावा है कि अगर इन पानी की टंकियों को चालू कर दिया गया तो इलाके में पानी की समस्या हल हो जाएगी।  वे व्यावहारिक रूप से निराश हैं कि पानी की टंकी ढह गई।

Leave a Reply