ASANSOLASANSOL-BURNPUR

Peace India ने कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : कोरोना के तेजी से बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए पीस इंडिया (इंटरनेशनल एनजीओ) (Peace INDIA NGO) ने बर्नपुर के रिवरसाइड के गांव में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इस मौके पर पीस इंडिया(इंटरनेशनल एनजीओ) के संस्थापक और अध्यक्ष फिरोज खान (एफके), अध्यक्ष प्रदीप प्रसाद के इलावा बैद्यनाथ मल्लिक, अखिलेश प्रसाद, मिताली सेन सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

Peace India

सभी गांव के बच्चों, महिलाओं सहित लोगों के बीच मास्क (MaskI, हैंडवास का पैकेट, सेनिटाइजर(Sanitizer) वितरण किया। वहीं मौके पर गांव के लोगों को कोरोना के संबंध में जानकारी दी गई। बताया गया कि कोरोना में सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ होती है। ऐसा लक्षण पाए जाने से तुरंत अस्पताल जाना चाहिए। कोरोना में थोड़ी सी भी लापरवाही करने से जान भी जा सकती है। जो लोग कार्यक्रम में नहीं आ सके।


उनलोगों के घर घर जाकर कोरोना किट्स दिया गया। साथ ही साथ कोरोना को लेकर विशेष जानकारी भी दी गयी। कोरोना जागरूकता को लेकर गांव के लोगों के बीच हैंडबिल वितरण किया गया। लोगों को बताया गया कि हाथ को हमेशा साबुन से धोना चाहिए। सामाजिक दूरी का पालन करना चाहिए। मास्क जरूर पहनना चाहिए। बहुत जरूरी पड़े तो ही घर से निकलना चाहिए। खुद रहे सुरक्षित एवं दूसरों को भी रखे सुरक्षित।

Leave a Reply