ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

सिर पर मकान का बीम गिरा मौत, मुआवजे की मागं पर शव के साथ प्रदर्शन हाइवे जाम


बंगाल मिरर, रानीगंज :
 रानीगंज थाना अंतर्गत कुमार बाजार इलाके में रहने वाले 18 वर्षीय कार्तिक दे को मौत ने इस कदर दबे पांव अपने आगोश में ले लिया कि शायद ही उसे इसका अंदाजा हो। दरअसल साइकिल पर सवार होकर काम पर जा रहे कार्तिक के सिर पर जर्जर हो चुके दो मंजिला मकान का बीम टूटकर गिरा और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना तिलक रोड इलाके में घटी और इस घटना को लेकर इलाके में शोक की लहर दौड़ पड़ी। जिस किसी ने भी इस घटना के बारे में सुना उसका दिल पसीज गया। वहीं घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर हाइवे जाम कर शव के साथ प्रदर्शन किया गया। 

घटना के बारे में बताया जाता है कि कार्तिक रानीगंज शहर के एनएसबी रोड स्थित एलआईसी ऑफिस में अस्थाई कर्मी के रूप में कार्य करता है। रोज की तरह मंगलवार सुबह लगभग 10:00 बजे वह साइकिल पर सवार होकर घर से निकला था। लेकिन उसे क्या पता था कि आगे मौत उसका इंतजार कर रही है। जैसे ही वह तिलक रोड इलाके में पहुंचा तो यहां अचानक एक जर्जर मकान के बीम का बड़ा हिस्सा टूटकर सीधे उसके सिर पर गिरा। जिसके कारण वह युवक साइकिल समेत लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। मौके पर मौजूद लोग भी हक्के बक्के रह गए और घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। घायल युवक को आनन फानन में इलाज के लिए पहले मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। ऐसे में उसे रानीगंज के आनंदलोक अस्पताल रेफर किया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया। तिलक रोड के जिस जगह पर यह घटना घटी वहां पुलिस द्वारा घेराबंदी कर दी गई। वहीं दूसरी तरफ इस दुर्घटना के लिए मकान की जर्जर हालत को जिम्मेदार माना जा रहा है। दरअसल मरम्मत एवं देखरेख के अभाव में मकान पूरी तरह से जर्जर एवं खस्ताहाल हो चुका है। यह मकान काफी समय से बदहाल स्थिति में पड़ा था। लेकिन इस पर किसी का भी ध्यान नहीं गया और इस लापरवाही की कीमत उस युवक को अपनी जान गंवा कर चुकानी पड़ी। सिर्फ तिलक रोड ही नहीं बल्कि रानीगंज शहर में और भी कई ऐसे पुराने मकान एवं इमारत है जो बेहद जर्जर हालत में पड़ी हुई है और दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रही हैं। लेकिन नगर पालिका प्रशासन की नजर उनपर नही पड़ रही हैं। 

Leave a Reply