ASANSOL

जनता की सेवा कैसे की जाती है दीदी से ही सीखा : मलय घटक, शिल्पांचल में खुशी की लहर

बंगाल मिरर , देव भट्टाचार्य। आसनसोल : पश्चिम बर्दवान जिले के एकमात्र आसनसोल उत्तर विधायक मलय घटक को ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में तीसरी बार पूर्ण मंत्री के रूप में नामित किया गया है।  इस घोषणा के साथ, पूरे आसनसोल-दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र में तृणमूल कार्यकर्ताओं में भारी खुशी है। 

इस घोषणा के बाद बंगाल मिरर से प्रतिक्रिया देते हुए, मलय घटक ने कहा कि दीदी ने मुझ पर अपना भरोसा और विश्वास रखा है और मैं इसके लिए आभारी हूं।  मुझे जो जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा। 

उन्होंने कहा कि उन्होंने दीदी से पहले दिन से ही सीख लिया था कि लोगों के साथ हमेशा कैसे रहना है।  तृणमूल कांग्रेस के जन्म के बाद से, मलय घटक पार्टी की कमान संभालने वाले आसनसोल औद्योगिक क्षेत्र के पहले व्यक्ति रहे हैं।  इतना ही नहीं, उन्होंने धीरे-धीरे संगठन बनाया।  फिर 2011 से 2021 तक उन्होंने आसनसोल से लगातार तीन बार भारी अंतर से जीत दर्ज की। 

मंत्री बनने और तृणमूल राज्य में सत्ता में आने के बाद, आसनसोल-दुर्गापुर को लेखक अलग जिले का गठन किया ।  एक नया पुलिस कमिश्नरेट बनाया गया है।  उसी के साथ जिला अस्पताल बनाया गया है, सुपरस्पेशलिटी अस्पताल बनाया गया है।  मुख्यमंत्री द्वारा काजी नजरूल विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है और फास्ट ट्रैक कोर्ट, सीबीआई कोर्ट और श्रम विभाग के कई महत्वपूर्ण कार्यालय यहां आसनसोल में कानून मंत्री के रूप में स्थापित किए गए हैं। यहां तक कि उपभोक्ता फोरम के लिए एक उच्च न्यायालय भी आसनसोल में स्थापित किया गया है।

आसनसोल दुर्गापुर शिल्पांचल के विकास को मिलेगी और गति

आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल सचिव शंभूनाथ झा पश्चिम बर्दवान डिस्ट्रिक्ट चेंबर के जगदीश बागड़ी, वीके ढल, क्रेडाई के सुब्रत चटर्जी उर्फ बुलू दा, विनोद गुप्ता, तृणमूल शिक्षक संगठन के मुकेश झा, जमुरिया के अजय खेतान रवि मित्तल कोलफील्ड टिंबर एंड सॉ मिल ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय तिवारी युवा व्यवसाई आशीष पटेल, तृणमूल नेता मोहम्मद कमाल, आसनसोल बाजार कमेटी के पिंटू गुप्ता, मनोज शर्मा ने कहा कि उनके नेतृत्व में   हमलोगों की आशा है कि ऐसे मंत्री के हाथों में दायित्व होने से और सरकार की सद्भावना के साथ, आसनसोल दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र में आने वाले दिनों में कई और महत्वपूर्ण कार्य किए जाएंगे।

Leave a Reply