ASANSOLASANSOL-BURNPUR

बालू माफियाओं पर कार्रवाई करने की मांग

शिल्पांचल में धड़ल्ले से चल रहा बालू का अवैध कारोबार

भारी वाहनों के कारण सड़कें हो रही जर्जर

बंगाल मिरर, एस सिंह (Asansol News): शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में बालू का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। जिले के विभिन्न बालू घाटों से बालू माफिया प्रतिदिन सैकड़ों ट्रक बालू की तस्करी कर रहे है। आसनसोल के बर्नपुर दामोदर, डामरा, जेके नगर के तिराट, बाराबनी के अजय नदी, जामुड़िया एवं पांडवेश्वर के अजय नदी घाट, रानीगंज के दामोदर नदी घाट से धड़ल्ले से अवैध रूप से नदी से बालू निकाला जा रहा है।

 वहीं बीते दिनों हीरापुर थाना वार्ड संख्या 99 अंतर्गत पटमोहना कोलियरी इलाके के संकीर्ण रास्ते से अवैध तरीके से बालू लदे वाहनों का परिचालन होने का विरोध किये जाने पर बालू माफियाओं द्वारा लोगों को धमकी दिये जाने के साथ पिटाई की जा रही है। वहीं इस मामले में स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस के साथ प्रशासनिक स्तर पर शिकायत की गई है। कार्रवाई नहीं होने पर स्थानीय लोगों ने हीरापुर थाना पहुंच लिखित शिकायत की।

वार्ड अध्यक्ष अमित गोराई ने बताया कि काफी लंबे समय से पटमोहना इलाके में अवैध तरीके से ओवरलोड बालू लदे वाहनों का परिचालन किया जा रहा है। कई बार दुर्घटना घटने पर वाहन चालकों से खाली समय में सावधानीपूर्वक वाहनों का परिचालन करने की अपील की गई। इसके बावजूद कोई पहल नहीं होने पर लोगों द्वारा विरोध करने पर बालू माफियाओं के लोगों द्वारा धमकाने के साथ पिटाई की जाती है।

बीते शनिवार की रात हीरापुर थाना में शिकायत करने पहुंचे कुछ स्थानीय लोग जब वापस लौट रहे थे, तब बालू माफियों के लोगों ने बंदूक दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। शीघ्र पुलिस द्वारा बालू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करने पर जोरदार आंदोलन किया जायेगा।

Leave a Reply