LatestNationalNewsWest Bengal

CBI ने लाला की 200 करोड़ की संपत्ति अटैच की, चार्जशीट जल्द

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) : कोयला तस्करी (Coal Smuggling Case) मामले को लेकर शीघ्र चार्जशीट दायर की जा सकती है। वहीं दूसरी ओर कोयला तस्करी  मामले के मुख्य आरोपी अनुप माझी उर्फ लाला (Lala) की करीब 200 करोड़ की संपत्तियों को सीबीआई( CBI ) ने अटैच किया।  सीबीआई ने विधाननगर की संपत्ति सीबीआई की टीम ने सोमवार को अटैच की। सूत्रों के मुताबिक लाला की संपत्ति को अटैच करने के लिए आसनसोल ​जिले के सीबीआई कोर्ट ने पहले ही आदेश दे दिया था। इसके साथ कई अन्य जिलों में स्थित संपत्तियों को अटैच कर लिया गया था लेकिन कोलकाता स्थित उक्त संपत्ति को अटैच नहीं किया जा सका था।

इस कारण सोमवार को उसकी करोड़ों को संपत्ति अटैच की गयी। कुल संपत्ति जिन इलाकों से अटैच की गयी है, उनमें उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, नितुरिया, पुरुलिया, पश्चिम बर्दवान, भामुरिया एवं बरतोड़िया सहित कई अन्य इलाकों में स्थित है। इन सबकों पोस्टरिंग कर सीबीआई की टीम ने अटैच किया। इन संपत्तियों में आवासों, कार्यालयों के अलावा जमीन आदि भी शामिल हैं। इन कुल संपत्तियों की कीमत 200 करोड़ से ऊपर है।

 सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोयला तस्करी मामले (Coal Smuggling Case) में जल्द ही चार्जशीट दायर की जायेगी। इसमें कई प्रभावशाली लोगों के नाम भी आ सकते है। इसमें कुछ पुलिस अधिकारी भी हो सकते हैं। गौरतलब है कि नवंबर 2020 की छापेमारी के बाद से सीबीआई CBI एवं इडी इस मामले की छानबीन कर रही है। इस मामले में कई पुलिस अधिकारियों से सीबीआई पूछताछ भी कर चुकी है। संभावना थी कि चुनाव के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला जायेगा। लेकिन फिलहाल ऐसा होता नहीं  दिख रहा है। 

Leave a Reply