HealthWest Bengal

वैक्सीन के लिए घबरायें नहीं सभी को मिलेगी : मुख्य सचिव

मुख्यमंत्री ने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने की घोषणा

निजी अस्पतालों को दी जायेगी एक करोड़ वैक्सीन

 बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : देश भर में कोरोना वैक्सीन Vaccine के किल्लत के बीच राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने राज्य के लोगों को टीकाकरण के बारे में आश्वासन दिया। उन्होंने चिंता न करने की सलाह देते हुए  कहा, सभी को टीका मिलेगा। अनावश्यक अस्पताल में टीकाकरण के लिए कतार में खड़े होने की आवश्यकता नहीं है।

तीसरी ममता सरकार की कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह के बाद, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि राज्य में सभी को मुफ्त टीका लगाया जाएगा। उसके बाद, मुख्य सचिव ने नवान्न में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया। उन्होंने कहा, “जिन लोगों को  निजी अस्पताल से पहली खुराक मिली है, उन्हें दूसरी खुराक भी मिलेगी और सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए एक कार्यक्रम तैयार कर रही है ताकि वे इसे सही समय पर प्राप्त करें।”

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार निजी अस्पतालों को एक करोड़ वैक्सीन Vaccine प्रदान करेगी।  हालांकि, मुख्य सचिव ने यह नहीं बताया कि राज्य में 18-45 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण कब शुरू किया जाएगा। उन्होंने केवल यह कहा कि जैसे ही केंद्र पर्याप्त टीके प्रदान करेगा और टीका आते ही , टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply