ASANSOL

दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए जांच अभियान

कोलकाता में 2700 की दवा 25 हजार में बेचते तीन गिरफ्तार

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : कोरोना संकट में दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। ड्रग कंट्रोलर के सहयोग से आसनसोल में पुलिस के साथ मिलकर दवा दुकानों में जांच अभियान चलाया गया। पुलिस एवं प्रशासन की टीम ने दवा के खुदरा एवं थोक विक्रेताओं के यहां जाकर छानबीन की।


गौरतलब है कि कोरोना संकट के दौरान विभिन्न दवाओं के कालाबाजारी करने के मामले सामने आ रहे है। जिसे रोकने के लिए प्रशासन के यह कदम उठाया। उल्लेखनी है कि  कोलकाता पुलिस की डिटेक्टिव ब्रांच ने रेमडेसिविर कालाबाजारी के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पीड़ितों के पास से 132 शीशी रेमेडिसिवर बरामद हुई। पुलिस का दावा है कि रेमडेसिविर के काले बाजार के पीछे एक धोखाधड़ी की गिरोह है।


 गिरफ्तार तीनों आरोपियों को आज अलीपुर कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने कल सफेद पोशाक में इकबालपुर थाना क्षेत्र में छापा मारा। ग्राहक ने फिर वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ के बाद हेस्टिंग्स क्षेत्र में एक अन्य को गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने कथित तौर पर 2700 रुपये की शीशी के लिए 25,000 रुपये की मांग की थी।

Leave a Reply