ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

रानीगंज में परिवहनकर्मियों का प्रदर्शन

बंगाल मिरर, दलजीत सिंह, रानीगंज :  रानीगंज बस स्टैंड में शुक्रवार को बस कर्मियों ने अपने मालिकों के खिलाफ मे विरोध प्रदर्शन किया। ये विरोध इस लोकडाउन मे बस के मालिकों द्वारा अपने कर्मीयों को वेतन ना देने के कारण विरोध प्रदर्शन किया गया।
इस मौक़े पर राजू आलूवालिया ने कहा की लाकडाउन के दौरान बसों का परिचालन बंद है मगर बसों के मालिको ने बस कर्मीयों की कोई सुध नही ली है ।

उन्होंने दावा कीया बसों के मालिको की यह दलील कि पेट्रोल डीजल की कीमतों मे उछाल के कारण वह बस नही चला पा रहे है सरासर गलत है क्योंकि राजु अहलूवालिया के मुताबिक शिल्पांचल मे 90 फीसदी बसें मिट्टि के तेल से चलती है  कोरोना के पिछले डेढ़ साल मे बस मालिकों ने परिवहन कर्मीयों को सिवाए 25 किलो चावल और 10 किलो आलु देने के और कोई मदद नही की । जबकि बसों के मालिको की संपत्ति मे लगातार बढोतरो होती गयी । एक एक बस मालिक कई अन्य व्यवसाय खोलकर बैठ गये । 


उन्होंने कहा कि परिवहन कर्मीयों को इससे कोई आपत्ति नही है मगर लाकडाउन के दौरान उनकी खस्ताहाल की तरफ भी बसों के मालिको को देखना होगा । राजु अहलूवालिया ने बस मालिकों पर आरोप लगाया कि चुनाव षे पहले इनमे से कई बस मालिकों को लगा था कि इस बार बंगाल मे भाजपा की सरकार बनेगी । यह सोचकर बसों के मालिको ने भाजपा से नजदीकियों बढ़ायी उनकी सभायो मे अपने बस भी भेजे । उन्होंने आरोप लगाया कि बस मालिकों ने टी एम सी से जुड़े परिवहन कर्मीयो को भाजपा की सभायो मे ना जाने के कारण काम से निकालने की धमकी भी दी ।
  राजु अहलूवालिया ने साफ कहा कि उनको बस मालिकों की बढ़ती संपत्ति से कोई ऐतराज नहीं है लेकिन बंगाल मे रहकर बंगाल मे व्यापार कर उनको यहां के लोगों के हितों को देखना होगा वरना जैसे बंगाल से भाजपा का सुपड़ा साफ हुआ है ठिक उसी प्रकार इन बस मालिकों को भी बोरिया बिस्तर समेटकर बंगाल से जाना होगा

Leave a Reply