ASANSOL

प्रदेश टीएमसी सचिव ने किसे और क्यों कहा जेल जाने के लिए तैयार रहे

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के पूर्व मेयर सह भाजपा नेता जितेन्द्र तिवारी द्वारा आसनसोल की उपेक्षा और वंचित किये जाने के आरोपों को लेकर टीएमसी हमलावर हो गई है। जितेन्द्र तिवारी ने मंगलवार को जब सात स्वास्थ्य केन्द्रों की बदहाली का मुद्दा उठाया तो प्रदेश टीएमसी सचिव वी. शिवदासन दासू ने उन्हें जेल भेजने की चेतावनी दे डाली। अब उन्होंने यह चेतावनी क्यों दी इसे लेकर राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। 

जितेन्द्र तिवारी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्द्धन को राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन(एनयूएचएम) के तहत भवनों का निर्माण किया गया है। लेकिन नगरनिगम की लापरवाही के कारण यह स्वास्थ्य केंद्र चालू नहीं हुए हैं। दिसंबर 2020 तक जामुड़िया में दो, कुल्टी में तीन तथा रानीगंज इलाके में दो स्वास्थ्य केंद्र बनाये गये। इनके भवनों के तैयार हुए छह बीत गये। केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके लिए फंड भी दिया। लेकिन छह माह बाद भी इन्हें चालू नहीं किया गया। कोरोना संकट में काफी लोग प्रभावित हुए। इन स्वास्थ्य केंद्रों के चालू रहने से इसका लाभ यहां की जनता को मिलता। लेकिन नगरनिगम की लापरवाही के कारण ऐसा नहीं हुआ। इसलिए इन स्वास्थ्य केंद्रों को चालू करने के लिए कदम उठाए जाये।


 आसनसोल नगरनिगम के चेयरपर्सन अमरनाथ चट्टोपाध्याय ने कहा कि वह 4 महीने पहले भी मेयर और नगर निगम के प्रशासक थे. क्या उन्होंने इन केन्द्रों को चालू करने की योजना बनाई थी और वह कोई खबर नहीं रखता।  बराकर और डिसरगढ़ और जमुरिया में स्वास्थ्य केन्द्र चालू किया गया है। बाकी को चालू किया जाएगा। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार कह रही है कि वह बंगाल वैक्सीन देने में देश में सर्वश्रेष्ठ है, ये स्वास्थ्य केंद्र चालू नहीं होते तो क्या यह संभव था।

वहीं  तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश सचिव वी शिवदासन की ओर से दासू ने कहा कि जितेंद्र तिवारीइ वह 5 साल तक आसनसोल के मेयर रहे। तब उन्होंने आसनसोल की बदहाली और उपेक्षा की बात क्यों नहीं की अब दूसरी पार्टी में जाने क याद है? सच तो यह है? कि हारने के बाद  अब कोई काम नहीं है। तो ये बातें कह रहे हैं। अब वह जेल जाने की तैयारी करें.

यह भी पढ़ें ः टीएमसी में वापसी पर क्या बोलें जितेन्द्र तिवारी, पढ़ें

यह भी पढ़ें ः क्या टीएमसी नेताओं से बढ़ रही भाजपा विधायक की घनिष्ठता, कार्यकर्ता विधायक को ले रहे निशाने पर, विधायक ने दिया जवाब

Leave a Reply