ASANSOLASANSOL-BURNPUR

हड़ताल से पहले यूनियनों ने शुरू किया शक्ति प्रदर्शन, ISP में जोरदार गेट मीटिंग

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर ः आज सुबह सेल आईएसपी के स्कोब गेट में सक्रिय पांचो यूनियन के नेतृत्व में एक विशाल गेट सभा का आयोजन आगामी 30 जून के प्रस्तावित एकदिवसीय हड़ताल के समर्थन में किया गया। जहाँ हज़ारो कर्मियों ने गेट जाम करके आगामी हड़ताल का समर्थन किया। ज्ञात हो कि सेल कर्मियों का वेतन पुनारिक्षण का मामला 1.1.2017 से लंबित है। कल हुए वर्चुअल NJCS मीटिंग में भी मैनेजमेंट के अपमानजनक प्रस्ताव दिया गया था जिसे एक सिरे से सभी यूनियन ने नकार दिया था। आज दुबारा से दोपहर 3 बजे से NJCS की मीटिंग बुलाई गई है ताकि कर्मियों का वेज रेविशन किया जा सके।


कार्यक्रम का संचालन कर रहे इंटक के महासचिव हरजीत सिंह जी ने कहा कि सेल कर्मियों के सम्मानजनक वेतन समझौता 54 माह से बकाया ही जाने के बाद में सेल मैनेजमेंट और मौजूदा मज़दूर बिरोधी केंद्र सरकार इस विषय को लेकर चिंतित नही है और इसी का नतीजा है कि सभी यूनियन को 30 जून को पूरे सेल में हड़ताल पर जाना पर रहा, अगर अभी भी ये नींद से नही जागी तो आगामी प्रस्तावित 30 जून के हड़ताल एक ऐतिहासिक हड़ताल साबित होगा और इस नुकसान का जिम्मेदारी केवल ओर केवल सेल मैनेजमेंट ओर केंद्र सरकार की होगी।


आईएसपी के यूनियन द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार आज शाम 4 बजे vechile गेट के बाहर भी हड़ताल के समर्थन में गेट मीटिंग किया जाएगा।
अन्त में र ISP के कर्मीवर्ग को ABK Metal & Engineering Workers’ Union (CITU)के महासचिव सुभाशीस बासु ने धन्यवाद ज्ञापन किया । इस प्रदर्शन में Steel Workers’ Federation of India के संयुक्त सचिव सौरीन चटार्जी, ABK Metal & Engineering Workers’ Union के सुदीप बनर्जी, शुभंकर दासगुप्ता, जयराम चटर्जी, प्रतिक गुप्ता, शिव कुमार राम, रूपेश रॉय, शमीम मंडल, मीर मुसर्रफ अली, इंटक यूनियन की तरफ से अजय रॉय, मोहम्मद अनवर,बिपलब माजी, सोनू सिंह, रबिन्द्र सिंह, मानस नायक, आतिश सिन्हा समेत सैकड़ो यूनियन कार्यकर्ता मौजूद थे।

read also NJCS मीटिंग में SAIL मैनेजमेंट ने 4 नए प्रस्ताव दिए, यूनियनों ने नकारा, कल फिर बैठक

24 जून को प्लांट में विभागों में हड़ताल का प्रचार

25 जून की सुबह में प्लांट के विभागों में हड़ताल का प्रचार, 12 बजे बीएमएस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस

26 जून सारामारा गेट पर मीटिंग सुबह में, शाम में टनेल गेट में सभा,

27 जून सुबह में बारी मैदान से जुलूस, टाउनशिप में माइकिंग

28 जून हर गेट पर काला बैच लगाकर विरोध, टाउनशिप में माइकिंग जारी29 जून को भूख हड़ताल टनेल गेट के पास30 जून को हड़ताल

Leave a Reply