KULTI-BARAKAR

Barakar में फिर भड़के लोग, टायर जलाकर किया अवरोध, पुलिस ने संभाली स्थिति

बंगाल मिरर, साबिर अली, बराकर : आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट का बराकर फांड़ी इलाका कल के विवाद के बाद बुधवार को एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया। कल एक युवक की मौत के बाद एक और युवक गंभीर रूप से बीमार है. आज उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया और इस वजह से वहां  फिर से तनाव फैल गया। आक्रोशित लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर अवरोध कर दिया। गौरतलब है कि बराकर पुलिस फांड़ी ने सोमवार रात चोरी के मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें से मोहम्मद अमरान अंसारी नाम के युवक की मौत हो गई.इसके बाद बराकर रणक्षेत्र बन गया था। करीब दस घंटे बाद पुलिस ने रात को जाम हटवाया।

 वहीं बुधवार की सुबह पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए एक अन्य व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. युवक श्यामल बाउरी के परिजनों को अस्पताल के माध्यम से इसकी जानकारी हुई. और उसके बाद बुधवार को फिर से नए तनाव फैल गया। इस दौरान तरह-तरह की अफवाहें फैलती रही, अफवाहों ने आग में घी डालने का काम किया।  जीटी रोड बेगुनिया चौराहे पर बराकर क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. 

उनका आरोप था कि बराकर पुलिस द्वारा एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लिया गया और पीटा गया। वह फिलहाल आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती हैं। उस घटना के विरोध में टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया है. भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने स्थिति संभाली। पुलिस ने लोगों से अपील किया कि किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। शांति बनाये रखें और संयम बरतें।

Leave a Reply