NationalPolitics

MODI CABINET : मंत्रियों में विभागों का बंटवारा पढ़े, धर्मेंद्र के हाथ से फिसला इस्पात, पीयूष के हाथ से गई रेल

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता, नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों के विभाग बांट दिये। झारखंड से कोडरमा की सांसद अन्‍नपूर्णा देवी को शिक्षा राज्‍यमंत्री बनाया गया है। प्रधानमंत्री विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय की निगरानी करेंगे। अमित शाह गृह मंत्रालय के अलावा सहकारिता मंत्रालय की निगरानी करेंगे। स्‍मृति ईरानी महिला एवं बाल विकास मंत्री होंगी और स्‍वच्‍छ भारत मिशन भी देखेंगी।

पीयूष गोयल कपड़ा मंत्रालय और उपभोक्ता कल्याण मंत्रालय के अलावा वाणिज्य मंत्रालय देखेंगे। अनुराग ठाकुर सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ युवा मामलों का जिम्मा संभालेंगे। अश्विनी वैष्णव रेल मंत्री के साथ आईटी और संचार मंत्री होंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया। धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा और कौशल विकास मंत्रालय का जिम्मा मिला। मनसुख मंडाविया स्वास्थ्य, रसायन और उर्वरक मंत्रालय का जिम्मा संभालेंगे। राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को इस्पात मंत्री बनाया गया है।

वहीं पश्चिम बंगाल के कोटे से मंत्री बने निशीथ प्रमाणिक को गृह एवं खेल तथा युवा मामलों का राज्य मंत्री, डॉ सुभाष सरकार को शिक्षा राज्य मंत्री, जॉन बारला को अल्पसंख्यक विभाग का राज्य मंत्री और शांतनु ठाकुर को बंदरगाह एवं जहाजरानी राज्य मंत्री बनाया गया है

Leave a Reply