ASANSOL

ADPC की बड़ी सफलता : अंतरराज्यीय हाइजैक गिरोह के 6 को दबोचा, 6 की तलाश में छापेमारी, कई राज्यों में फैला है जाल

बंगाल मिरर, एस सिंह आसनसोल :  ADPC की बड़ी सफलता. आसनसोल दुर्गापुर पुलिस ने अंतरराज्यीय खाद्य तेल टैंकर तस्करी और अपहरण के गिरोह  का पता लगाया है. पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इस चक्र में 6 और लोगों की गिरफ्तारी होनी बाकी है. यह बात डीसीपी (सेंट्रल) डॉ कुलदीप एसएस और एडीसी (एसबी) सौमिक सेनगुप्ता ने मंगलवार सुबह आसनसोल के दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. उन्होंने बताया कि 26 अप्रैल को राजस्थान के जयपुर निवासी गोपाल लाल शर्मा ने 22 पहिया टैंकर में करीब 42,000  लीटर खाद्य तेल बांकुड़ा भेजा था. इस तेल की मौजूदा बाजार कीमत करीब 59 लाख रुपये है. टैंकर 4 मई को रात 10 बजे से 10:30 बजे के बीच आसनसोल उत्तर पुलिस स्टेशन के राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर टोल प्लाजा के पास था. तभी कुछ बदमाशों ने दो वाहनों से टैंकर का पीछा किया। कुछ ही देर में टैंकर को हाईजैक कर लिया गया। बदमाशों ने पानी में नींद की गोलियां मिलाकर टैंकर चालक राजेंद्र सिंह व खलासी जयपाल सिंह को बेहोश कर दिया।

ADPC की बड़ी सफलता

5 मई को उड़ीसा के बालासोर अस्पताल में चालक और अपहरणकर्ता बेहोश पाए गए थे। फिर 10 मई को टैंकर के मालिक ने आसनसोल उत्तर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई. उस आरोप के आधार पर आसनसोल उत्तर थाने की पुलिस को पता चला कि राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर टैंकर को हाईजैक कर लिया गया है. आसनसोल नॉर्थ पुलिस को पता चला कि टैंकर मालिक ने टैंकर में जीपीएस सिस्टम लगा रखा है.उन्हें पता चला कि महज 29 सेकेंड में टैंकर को हाईजैक करने के बाद 6 सेकेंड में टैंकर में लगे जीपीएस सिस्टम को हटाकर बदमाशों को कोलकाता ले जाया गया. इस सूचना के बाद आसनसोल पुलिस को हावड़ा सिटी पुलिस ने हावड़ा से इमरान खान और बसंत जायसवाल नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

आसनसोल उत्तर पुलिस और आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट डिटेक्टिव ब्रांच (डीडी) ने दोनों से पूछताछ की और मनजिंदर सिंह संधू को दमदम हवाई अड्डे के बाहर एक होटल से गिरफ्तार किया. वह असम के तिनसुकिया के रहने वाले हैं। पुलिस को सूचना थी कि मनजिंदर सिंह कुछ देर बाद होटल से निकला था और मुंबई जाने की योजना बना रहा था। उसके ठीक पहले आसनसोल पुलिस उसे पकड़ने में सफल रही। पुलिस ने उससे पूछताछ के बाद पंजाब के अमृतसर निवासी कमलजीत सिंह उर्फ ​​पप्पू सरदार को कोलकाता से गिरफ्तार किया. यह पप्पू सरदार आमतौर पर एमवीआई में दलाली करता है. उसने वाहन का नंबर बदल कर नए नंबर से रजिस्टर करा दिया। उसके बाद मो. आजाद को कलकत्ता से पकड़ा गया. वह खिदिरपुर में चोरी की कारों को काटता था। इससे पहले निजामुद्दीन खान पकड़ा गया था

सड़क हादसे में INTTUC नेता राजू अहलूवालिया जख्मी, आइसीयू में भर्ती 

उनसे पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि टैंकर के चालक और उसमें सवार को बेहोश कर एक अन्य ट्रक में  ले गया और उड़ीसा के बालासोर में छोड़ दिया गया.पुलिस को पता चला है कि वे आमतौर पर बिहार और झारखंड में तेल टैंकर अपहरण को अंजाम देते हैं। लेकिन हजारीबाग से टैंकर का पीछा करने के बाद यह बंगाल-झारखंड सीमा पार कर आसनसोल उत्तरी थाना क्षेत्र में चला गया. हालांकि पुलिस को अभी तक उत्तर प्रदेश के बलिया निवासी कोलकाता के खिदिरपुर निवासी मसूद खान समेत छह लोगों का पता नहीं चल पाया है. यह मसूद खान इस चक्र का किंग पिन या मास्टर माइंड है. 

Asansol Rail : ‘द हेरिटेज़ ऑडेसी’ Coffee Table Book का अनावरण

साथ ही पुलिस यह भी पता नहीं लगा पाई है कि बदमाशों ने 59 लाख रुपए का रिफाइंड मक्के का तेल कहां बेचा है. आसनसोल उत्तर पुलिस थाना और आसनसोल खुफिया विभाग बंदियों के पुलिस रिमांड की जांच कर रहे हैं. ADPC की बड़ी सफलता घटना के बाद गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा, बिहार, झारखंड, असम और आसनसोल के विभिन्न पुलिस थानों ने पुलिस से संपर्क किया है। क्योंकि यह चक्र पूरे देश के अलग-अलग राज्यों में सक्रिय है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विशेष रूप से मसूद खान के दो पुराने साथी मोहम्मद इमरान और बसंत जायसवाल झारखंड और बिहार में अलग-अलग टीम बना चुके हैं और वहां भी इसी तरह की कार्रवाई को अंजाम दे चुके हैं. इस घटना में डंकुनी और खिदिरपुर के गैरेज में टैंकर काटने का काम किया गया. गैरेज के मैकेनिक और मालिकों को भी पुलिस गिरफ्तार करेगी।


तृणमूल के सांगठनिक बदलाव में युवाओं को मिल सकता है प्रमोशन
 

Leave a Reply