ASANSOL

आरके डंगाल से चल रहा था Online ठगी का गिरोह, 7 गिरफ्तार गये रिमांड पर, 20 मोबाइल, कूपन जब्त, राहुल की तलाश

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल ःआरके डंगाल से चल रहा था Online ठगी का गिरोह, 7 गिरफ्तार गये रिमांड पर, 20 मोबाइल, कूपन जब्त आसनसोल उत्तर थाना पुलिस ने आनलाइन ठगी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने आरोपियों को बुधवार को आसनसोल कोर्ट में पेश कर 14 दिन रिमांड मागी। कोर्ट ने 10 दिन की रिमांड मंजूर की।

पुलिस ने बिहार के नालंदा निवासी पिन्टू कुमार, तेलंगाना के एम वेंकटेश, यदागिरि ई, श्रीमू पतलावथ, नरेश पतलावथ, शंकर पतलावथ, नूरे राकेश को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके पास से करीब 20 मोबाइल, सिम कार्ड, आनलाइन शापिंग के कूपन, कई मशीन, डाक विभाग के बार कोड वाले स्टिकर, करीब एक हजार लिफाफा, 17 हजार 500 नकदी, स्क्रैच कार्ड, स्टेट बैंक से जुड़े फर्जी दस्तावेज समेत अन्य काफी कागजात आदि जब्त किये हैं।

बिहार के नालंदा निवाासी राहुल की पुलिस को तलाश है। जो फरार हो गया। राहुल ने ही इन लोगों को आरके डंगाल में ओम प्रकाश गुप्ता का मकान किराये पर दिलाया था।

कैसे करते थे ठगी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि Online ठगी का गिरोह यह गिरोह लोगों को स्नैपडील कंपनी के वर्षगांठ आफर के नाम पर मैसेज भेजता था। उसके बाद उन्हें प्राइज जीतने का प्रलोभन देता था। लोगों को पुरस्कार राशि उनके बैंक खाते में जमा करने की बात कहते थे। यह लोग लोगों एसबीआई के फर्जी स्लिप और स्टाम्प के साथ रुपये बैंक खाते जमा करने की तस्वीर खींचकर भेजते थे। वहीं प्रोसेसिंग फीस एवं अन्य शुल्क के नाम पर लोगों को रुपये जमा करने के लिए कहते थे। पुलिस यह जांच कर रही है। इनलोगों के पास लोगों का डाटा कहां से और कैसे मिलता था।

Leave a Reply