LatestPoliticsWest Bengal

TMC Bhawan होगा कार्पोरेट स्तर का, 2022 में उद्घाटन का लक्ष्य

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : ‘कॉर्पोरेट’ तृणमूल भवन TMC Bhawan का उद्घाटन 2022 में पार्टी के स्थापना दिवस यानि की पहली जनवरी को हो सकता है. तृणमूल भवन को तोड़ने का काम जून के अंतिम सप्ताह से शुरू हो गया है. जुलाई के अंतिम सप्ताह में तोड़-फोड़ का काम पूरा कर लिया जाएगा। अगस्त के पहले सप्ताह से  नए भवन का निर्माण कार्य जोरों पर शुरू हो जाएगा। 2004 के लोकसभा चुनाव से पहले तपसिया रोड पर तृणमूल भवन को पक्का किया गया था। उसके बाद से पार्टी कार्यालय में कोई सुधार नहीं हुआ है. लेकिन तीसरी बार सत्ता में आने के बाद तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व ने पुराने भवन को तोड़कर नया कॉर्पोरेट कार्यालय बनाना शुरू कर दिया है.

TMC Bhawan


कार्यालय में होगी हर तरह की सुविधा

तृणमूल के सूत्रों के मुताबिक नये कॉरपोरेट तृणमूल भवन TMC Bhawan में संगठन के शीर्ष नेताओं के लिए अलग से कमरों की व्यवस्था की जाएगी. शाखा संगठन के शीर्ष नेताओं के लिए बैठने की व्यवस्था होगी। जिला कर्मियों के बैठने की भी अलग से व्यवस्था होगी। एक विशाल प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम और हॉल बनाया जाएगा। मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए नए कार्यालय में वर्चुअल मीटिंग के लिए उपयुक्त इंफ्रास्ट्रक्चर होगा। एक कैंटीन और एक कार पार्किंग है। टीएमसी भवन का वातावरण कॉरपोरेट शैली में सजाया जाएगा। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता नए तृणमूल भवन के निर्माण के लिए भुगतान कर रहे हैं। सांसदों से एक लाख रुपए लिए जाएंगे। विधायकों से भी पार्टी कार्यालय निर्माण के लिए भी पैसा लिया जाएगा।

पुराने भवन को गिराने की गति तेज


फिलहाल नेतृत्व नए साल के पहले दिन कार्यकर्ताओं के लिए नवगठित मुख्यालय TMC Bhawan के दरवाजे खोलना चाहता है. क्योंकि वह दिन टीएमसी का  स्थापना दिवस है. तृणमूल ने अपनी यात्रा  1 जनवरी 1998 को शुरू किया था। इसलिए अगले पांच माह में तपसिया स्थित तृणमूल भवन में जोर-शोर से काम जारी रहेगा। लेकिन शीर्ष नेतृत्व भी समझता है कि इतने कम समय में इतने बड़े काम को पूरा करना मुश्किल है. इसलिए प्रयास किया जा रहा है कि पार्टी के स्थापना दिवस पर नए जमीनी भवन को सांकेतिक उदघाटन का हिस्सा बनाया जाए. हालांकि पुराने भवन को गिराने की गति तेज हो गई है. लेकिन बगल के सम्मेलन कक्ष को अभी तोड़ा नहीं जा रहा है. उस सम्मेलन हॉल से अभी भी बहुत सारे संगठनात्मक कार्य किए जा रहे हैं। लेकिन एक राज्य-स्तरीय टीएमसी नेता ने कहा कि जैसे ही संगठनात्मक कार्य के लिए एक वैकल्पिक स्थल मिल जाएगा, पुराने सम्मेलन हॉल को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

Mohun Bagan Athletic Club के उपाध्यक्ष बने मंत्री मलय घटक

West Bengal में 30 तक रहेगी पाबंदी, लोकल ट्रेनें नहीं चलेगी, नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज 

Leave a Reply