ASANSOL

NCWA XI JBCCI पहली बैठक में यूनियन प्रतिनिधियों ने विभिन्न मुद्दों को उठाया

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : कोल इंडिया (Coal India) में कार्यरत कोयला कामगारों के लिए  11 वें राष्ट्रीय कोयला वेतन समझौता (NCWA XI) के लिए गठित की गई जेबीसीसीआई (JBCCI) की पहली बैठक कोलकाता के कोल इंडिया मुख्यालय में कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई।  जेबीसीसीआई की  पहली बैठक में यूनियन प्रतिनिधियों ने विभिन्न मुद्दों को उठाया। इसमें नेशनल कोल वेज एग्रीमेंट से अलग मेडिकल अनफिट, पेंशन आदि लंबित मुद्दे रहे। कोल इंडिया प्रबंधन ने लंबित विषयों पर कहा कि अगली बैठक में इसको लेकर चर्चा की जाएगी।

NCWA XI JBCCI


 NCWA XI JBCCI बैठक में कोल इंडिया की ओर से निदेशक कार्मिक व निदेशक वित्त, ईसीएल सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा, ईसीएल के निदेशक कार्मिक विनय रंजन, एनसीएल, एसईसीएल, सीसीएल व डब्यूसीएल के सीएमडी, एसईसीएल और बीसीसीएल के निदेशक वित्त, एससीसीएल के सीएमडी सहित कोल कंपनियों के अन्य लोग शामिल थे जबकि जेबीसीसीआई की ओर से बीएमएस के के लक्ष्मा रेड्डी, सुरेंद्र कुमार पांडेय, सुधीर घुर्डे, केपी गुप्ता, एचएमएस की तरफ से नाथू लाल पांडेय, शिवकांत पांडेय, सिद्धार्थ गौतम, शिवकुमार यादव, सीटू की तरफ से डीडी रामानंदन, अरूप चटर्जी, सुजीत भट्टाचार्य, एटक के रमेंद्र कुमार, आरसी सिंह, वी सीतारम्मैया सहित अन्य वैकल्पिक सदस्य शामिल थे।


कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने कोल सेक्टर की चुनौतियों का जिक्र किया। वहीं बताया गया कि उन्होंने वेतन समझौते को लेकर जल्द निर्णय लेने पर जोर दिया। यूनियन नेताओं ने बताया कि बैठक में सामान्य मुद्दों पर ही चर्चा हुई है। अगली बैठक सितंबर में होगी। 11 की जेबीसीसीआई का आज का अनुसूचित पहला सत्र सीओडी और पहले के एनसीडब्ल्यू समझौते के गैर-कार्यान्वयन मुद्दों पर परिचयात्मक विचार-विमर्श के साथ समाप्त हुआ। इसके अलावा संबंधित मुद्दों को प्रतिनिधियों द्वारा उठाया गया है। बैठक की अगली अनुसूची सितंबर के महीने में अस्थायी रूप से तय की जाएगी।  सीआईएल और एससीसीएल के प्रबंधन को जल्दी और सार्थक एनसीडब्ल्यूए-11 समझौते के लिए लगातार बैठकें आयोजित करने के लिए समय देना चाहिए। सभी कोविड संक्रमित स्थायी और संविदा कर्मचारियों को 15 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश दिया जाए।


 ठेका कर्मियों को उच्चाधिकारी समिति का वेतन दिया जाए और सिंगरेनी कंपनी कोरोना के कारण मरने वाले ठेका श्रमिकों के परिवारों को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का भुगतान करे। कोरोना के कारण मरने वाले श्रमिकों के परिवारों को कर्मचारी की काल्पनिक सेवानिवृत्ति तक कंपनी क्वार्टर में रहने की अनुमति दी जानी चाहिए। वहीं उचित गारंटी न्यूनतम पेंशन होना चाहिए कारण हजारों श्रमिकों को 1,000 रुपये से कम का पेंशन मिल रहा है। NCWA XI JBCCI वहीं पहली जनवरी 2016 से 20 लाख रुपये तक की ग्रेच्यूएटी बढ़ाने की लंबित मांग को स्वीकार किया जाना चाहिए। 10वीं एनसीडब्ल्यूए के वे सभी बिंदु, जो अभी तक लागू नहीं हुए हैं, उन्हें जल्द लागू किया जाये। पर्याप्त चिकित्सकों और कर्मचारियों की भर्ती की जानी चाहिए।

मंत्री के निधन का फर्जी संदेश वायरल, पुत्री श्रेया ने कहा मेरे पिता योद्धा, अफवाह न फैलायें

रात 9 बजे के बाद बेवजह बाहर निकलनेवालों पर डीएम को कड़ी कार्रवाई का निर्देश

Leave a Reply