DURGAPUR

बच्चों की तस्करी का आरोप, प्रिंसिपल समेत 8 गिरफ्तार, दुर्गापुर से कनेक्शन !

बंगाल मिरर, बांकुड़ा :  स्कूल के प्रिंसिपल पर ही बच्चों की तस्करी (Child Trafficking) का आरोप लगा है.  इस आरोप में बांकुड़ा के जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य कमल कुमार राजोरिया को गिरफ्तार किया गया है. घटना में एक स्कूल शिक्षक समेत सात और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. प्रिंसिपल और गिरफ्तार शिक्षकों में से एक के घर से कुल पांच बच्चियों को छुड़ाया गया है.  पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या बच्चों की तस्करी अलग-अलग राज्यों में की जा रही थी। प्राचार्य समेत तीन लोगों को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है. न्यायाधीश ने अन्य पांच आरोपियों को 2 अगस्त तक जेल में रखने का आदेश दिया।

image source abp digital


पुलिस ने प्रिंसिपल के अलावा स्कूल की शिक्षिका सुषमा शर्मा को भी गिरफ्तार किया है। उस पर तस्करी में शामिल होने का भी आरोप है। गिरफ्तार किए गए आठ लोगों में से तीन महिलाएं थीं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सात दिन पहले दुर्गापुर के स्टील प्लांट मेन गेट इलाके से नौ माह के बच्चे को लाया गया था. आरोप है कि कमल कुमार ने बच्ची को सुषमा को बेच दिया। जांच में पता चला है कि सुषमा निःसंतान हैं। इसके अलावा कमल कुमार के घर में कुछ बच्चे भी थे। कुल पांच बच्चों को बचा लिया गया है। माना जाता है कि दुर्गापुर में स्टील प्लांट के मुख्य द्वार से सटे कादा रोड के रेडलाइट से बड़ी रकम से बच्चों को खरीदने और उनकी तस्करी करने की योजना प्रिंसिपल की थी. कमल कुमार मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि उसकी राजस्थान में बाल तस्करी की योजना भी थी. आरोपियों में एक चाय दुकानदार भी है। माना जाता है कि उन्होंने खरीदारों और विक्रेताओं के बीच एक कड़ी के रूप में काम किया है।


रविवार को बांकुड़ा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य  पर बाल तस्करी का गिरोह चलाने का आरोप स्थानीय लोगों लगाया. उन्होंने प्रधानाध्यापक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्कूल के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग को भी कई मिनट तक जाम कर दिया. बाद में बांकुड़ा सदर थाने की पुलिस प्राचार्य को पूछताछ के लिए बांकुड़ा सदर थाने ले गई और स्थिति पर काबू पा लिया गया.


घटना रविवार दोपहर शुरू हुई। कथित तौर पर, कमल कुमार स्कूल के पास बांकुड़ा पुरुलिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो बच्चों को मारुति वैन में बैठाने की कोशिश कर रहे थे। उस वक्त वैन में दो महिलाएं बैठी थीं। उनके साथ कार में दो अन्य बच्चे भी थे। इस पर शक होने पर स्थानीय कालीपाथर ग्राम पंचायत के मुखिया सुब्रत सहाना ने शोर मचाना शुरू कर दिया. उसके चिल्लाने पर कई स्थानीय लोग दौड़ पड़े। यह देख प्राचार्य भाग गए। स्थानीय लोगों ने कार में सवार दो महिलाओं और कुल चार बच्चों से पूछताछ शुरू कर दी. उनकी बातों से संशय और भी मजबूत होता है। सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंच गई। प्राचार्य की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर क्षेत्र के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को भी कुछ देर के लिए जाम कर दिया.

Saayoni Ghosh की हार को लेकर टीएमसी में घमासान, Social media पर जंग 

Breaking : बाजार में लगी आग, अफरा-तफरी

Leave a Reply