ASANSOL

शहीद दिवस : अन्याय के खिलाफ आ‌वाज बुलंद रखने का आह्वान किया ममता-अभिषेक ने

बंगाल मिरर, कोलकाता :  कोरोना संकट में 21 जुलाई के शहीदों को वर्चुअली श्रद्धांजलि दी जा रही है। नतीजतन इस साल शहर में जानी-पहचानी भीड़ नजर नहीं आएगी। इसके बावजूद तृणमूल नेता ममता बनर्जी नहीं चाहती कि कहीं कोई कमी हो. वह इस बार शहीद दिवस को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने को तैयार हैं. उनके लिए कई राज्यों में उनके भाषण सुनने की व्यवस्था की गई है।


शहीद दिवस वर्चुअल के माध्यम से लगातार दो साल से मनाया जा रहा है. ममता ने सभी को इसमें हिस्सा लेने का न्योता दिया है. उन्होंने बुधवार सुबह ट्विटर पर लिखा, “हम 1993 में अपनी जान गंवाने वाले 13 निर्दोष लोगों को अपनी गहरी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। मैं आज दोपहर 2 बजे वर्चुअल मीटिंग में उन्हें श्रद्धांजलि दूंगा। सभी भाइयों और बहनों से अनुरोध है कि आज दोपहर 2 बजे शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए वर्चुअल मीटिंग में शामिल हों। हम  अत्याचार व्यवहार का विरोध करना जारी रखेंगे।”


तृणमूल अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी 1993 के उस दिन को याद किया। अभिषेक ने ट्विटर पर लिखा, ’21 जुलाई 1993 की वो दर्दनाक यादें आज भी हमारे जेहन में ताजा हैं. हम 13 निर्दोष लोगों पर तत्कालीन सरकार द्वारा किए गए क्रूर अत्याचारों को कभी नहीं भूलेंगे। मैं उन लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने अन्याय के खिलाफ खड़े होने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। जय हिंद। जय बांग्ला। ‘


नहीं काटने होंगे कार डीलरों के चक्कर, वाहन रिकॉल पोर्टल पर ऐसे करें शिकायत

Leave a Reply