ASANSOL

पास है या फेल पता नहीं, स्कूल में विद्यार्थियों और अभिभावकों का हंगामा

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल उत्तर थानान्तर्गत धादका एनसी लाहिड़ी हाई स्कूल के छात्रों न. पास-फेल की जटिलता को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।  घटना के विरोध में छात्रों समेत अभिभावकों न. हंगामा किया। एचएस रिजल्ट जारी होने के बाद हाई स्कूल की छात्राएं हाथों में मार्कशीट लेकर चिल्लाईं, ‘मुझे यह रिजल्ट मंजूर नहीं. मुझे इस पर विश्वास नहीं है.’ अभिभावक भी राजी हो गए। दोबारा टेस्ट कराने की मांग की। स्कूल के अंदर प्रदर्शन कर रही. लड़कियों का कहना है कि मार्कशीट लिखी जा चुकी है पास मार्क्स भी हैं. लेकिन आनलाइन में रिजल्ट नहीं दिख रहा है. हाथ में मार्कशीट लेकर स्कूल के प्रधानाध्यापक समेत अपना भविष्य जानने की गुहार लगाई। लेकिन प्रधानाध्यापक कुछ स्पष्ट नहीं कह सके।

हाथ में मार्कशीट मिलने के बाद यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि छात्र-छात्रायें क्या करें , वे पास हुए है. या नहीं. हालांकि छात्रों के शब्दों में उनकी मार्कशीट में अंकों के स्थान पर पास अंक दिए गए है. और फिर नीचे फेल लिखा गया है. स्कूल प्रशासन न. स्कूल के एक  एक नहीं बल्कि करीब 50 छात्रों के साथ एक जैसी घटना हुई थी। कौन लेगा जिम्मेदारी’, छात्रों न. उठाया सवाल।  हालांकि, न केवल छात्र, बल्कि माता-पिता भी उनसे सहमत थे, ‘उनके बच्चों के जीवन का क्या होगा। हायर सेकेंडरी का रिजल्ट आ गया है. उसने मार्कशीट भी हासिल कर ली है. लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि पास  है या नहीं. इस संशय को कैसे काटे।

उन्होंने मांग की, “सभी को पास करना होगा, अन्यथा सभी को फिर से परीक्षा देनी होगी।” हालांकि स्कूल के प्रधानाध्यापक इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं बता सके। स्पष्ट रूप से यह नहीं कहना कि ये छात्र पास नहीं हुए, फेल हो गए। कोरोना में परीक्षाएं नहीं होने के बावजूद इस असमंजस भरे रिजल्ट को लेकर विद्यार्थी परेशान है. उनका क्या होगा यह किसी को पता नहीं.

रूमाना सुल्ताना कन्याश्री की ब्रांड एंबेसेडर होंगी, जिला प्रशासन ने किया सम्मानित 

अब नहीं चलेगी बालू माफियाओं की मनमानी, रेत खनन नीति का ऐलान 

Leave a Reply