ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

CBI की छापेमारी आसनसोल-दुर्गापुर के विभिन्न हिस्सों में

बंगाल मिरर, एस सिंह (क्राइम रिपोर्टर) : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) CBI ने बुधवार को कोयला तस्करी coal smuggling मामले में आसनसोल और दुर्गापुर समेत पांच जगहों पर छापेमारी की. साथ में कोल इंडिया विजिलेंस भी है। सीबीआई अधिकारियों ने कोयला खनन के विभिन्न मामलों में शामिल लोगों से पूछताछ की.

बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सीबीआई की चार सदस्यीय टीम ने ईसीएल के सतग्राम इलाके के नीमचा कोलियरी स्थित एजेंट के कार्यालय का दरवाजा बंद कर दिया. उस समय सर्वे विभाग के दो सदस्यों को कार्यालय में प्रवेश करने से रोक दिया गया था. हालांकि कुछ खास मामलों में छूट दी गई है। इसके अलावा दुर्गापुर के केंडा इलाके में शंकरपुर खदान और पुरुलिया कोयला खदान समेत पांच जगहों पर सीबीआई अधिकारियों ने तलाशी ली. तलाशी के दौरान उन्होंने सीआईएसएफ अधिकारियों, कोयला खदान प्रबंधकों और एजेंटों से पूछताछ की।

नीमचा खदान के अंतर्गत रानीगंज में दामोदर नदी के किनारे दामोदर नदी के किनारे डामलिया कोयला खदान को लेकर सीबीआई अधिकारियों के पास शिकायतें पहुंची हैं. इसकी भी जांच की जा रही है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को मवेशी और कोयला तस्करी मामले में आरोपी बिनॉय मिश्रा की याचिका को खारिज कर दिया।

Leave a Reply