ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

FOSBECCI ने मोनिका एवं अभिषिक्ता को किया सम्मानित

बंगाल मिरर, एस सिंह, रानीगंज : बांसड़ा स्थित फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (Fosbecci) के सभागार में दो महिला खिलाड़ियों को सम्मानित कर आर्थिक सहयोग की घोषणा की गई। समारोह में मुख्य अतिथि आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के पुलिस आयुक्त अजय कुमार ठाकुर को विनोद गुप्ता ने सम्मानित किया।

9

इस मौके पर पुलिस आयुक्त अजय कुमार ठाकुर ने कहा कि समाज के प्रति समर्पण अति आवश्यक है। किसी भी उद्योग के आस-पास के गांव के लोग भी उद्योग पर निर्भर होते हैं। उन्हें भी लगना चाहिए कि इस उद्योग के आने से अंचल का विकास होनेवाला है। राज्य सरकार की अपील पर संस्था ने 2 गांवों को गोद लिया है। खिलाड़ियों तथा जरूरतमंद विधवा की सहायता भी की जाती है। यह मुहिम निरन्तर चलनी चाहिए।

Fosbecci के chairman सुभाष अग्रवाला ने कहा कि 135 करोड़ की आबादी के देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिलता है। हरियाणा की महिला खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा के बल पर राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराया है। उन्हें न केवल सम्मानित करना बल्कि सहयोग भी करना है। ऐसी प्रतिभाओं को सामने लाना चाहिए।

मुक्केबाज मोनिका को 28 जुलाई को मैथन ऐलॉय ने स्पॉसर कर सम्मानित किया। अध्यक्ष आरपी खेतान ने बताया कि अभिषिकता दास का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल हुआ है। वह बचपन से ही प्रतिभाशाली रही है। वर्ष 2015 में उनके पिता का निधन कैंसर से हो गया था। वर्ष 2017 में कोलकाता के रवींद्र भवन में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में चैंपियन ऑफ चैंपियन का गोल्ड मेडल जीता। 2019 में भी बर्दवान में राष्ट्रीय स्तर की योग प्रतियोगिता में चैंपियन ऑफ चैंपियन का खिताब जीता। चितरंजन लोकोमोटिव की जूनियर क्लर्क मोनिका ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2021 में कांस्य पदक जीत कर लौटी थी। वह 2022 के जुलाई में होने वाली कॉमन वेल्थ गेम में मेडल जीतने के लिए प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि मोनिका को सुभाष अग्रवाला स्पॉन्सर कर रहें हैं और अभिषिकता को वे खुद स्पॉसर कर रहें हैं। उन्हें हर तरह के सहयोग के लिए आश्वासन दिए। मौके पर उद्योगपति पवन गुटगुटिया, ओमप्रकाश बाजोरिया, उखड़ा चेंबर अध्यक्ष मनोज सर्राफ, मनदीप सिंह लाली, नियामतपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के गुरविंदर सिंह, नियामतपुर मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिन बालोदिया, गौतम घटक, दिनेश प्रसाद गुप्ता, शरण्या संस्था की ज्योतिका बनर्जी, निर्मल झा, जामुड़िया चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव अजय खेतान आदि सभी उपस्थित थे।