ASANSOLLatestPolitics

BJP सांसद बाबुल सुप्रियो लेंगे राजनीति से संन्यास ? सोशल मीडिया पर पोस्ट से मिली हवा

बंगाल मिरर, एस सिंह,आसनसोल: आसनसोल सीट से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो babul Supriyo को केंद्रीय मंत्री पद से हटाए जाने के बाद से ही उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर अटकलें शुरू हो गई थीं। इस बार खुद सांसद के सोशल मीडिया पोस्ट ने इसे हवा दी है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा-‘मुझे अच्छा रिस्पांस तभी मिलता है, जब मैं राजनीति से इतर गानों के बारे में पोस्ट करता हूं। कई पोस्ट के जरिए मुझसे राजनीति से दूर रहने के अनुरोध किए गए हैं, जो मुझे गहराई से इस बारे में सोचने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

गुरुवार को अपने फेसबुक पोस्ट में आसनसोल से लगातार दो बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर लोकसभा के लिए चुने जाने वाले सिंगर बाबुल सुप्रियो ने लिखा- पहले ही बता दे रहा हूं कि यह कोई राजनीतिक पोस्ट नहीं है. मुझे लिखना अच्छा लगता है. और आपलोग ही आज मुझे यानी गायक बाबुल को यह लिखने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

babul supriyo IMAGE SOURCE FACEBOOK

गौरतलब है कि मंत्रिपद से हटाए जाने के बाद से ही बाबुल सुप्रियो राजनीति से दूरी बनाकर चल रहे हैं। मंत्रिमंडल से हटाए जाने पर उनका दर्द छलका था। उन्होंने बंगाल से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने किए गए लोगों को बधाई देते हुए लिखा है-‘बंगाल से मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे नए साथियों को मेरी ढेर सारी शुभकामनाएं। मैं अपने लिए जरूर दुखी हूं पर उन लोगों के बहुत खुश हूं।’ बाबुल के करीबियों का कहना है कि वे फिलहाल कुछ समय तक राजनीति से दूर रहना चाहते हैं। सियासी विश्लेषकों ने बताया कि बाबुल अगर राजनीति छोड़ेंगे तो उससे पहले उन्हें सांसद पद से इस्तीफा देना पड़ेगा।

पीएम मोदी की कैबिनेट से बाहर किये जाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने अपने मन की बात फेसबुक पर ही बतायी थी. उन्हें जिस तरह से मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहा गया था, उससे उनकी भावनाएं आहत हुईं थीं और उन्होंने इसके बारे में फेसबुक पर लिखा था. बाबुल ने बंगाल से केंद्र में मंत्री बनाये गये सांसदों को शुभकामनाएं भी दी थी. अब करीब एक पखवाड़ा बाद उनका नया पोस्ट आया है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार कैबिनेट में फेरबदल किया तो केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने इस्तीनफा दिया था। आसनसोल से सांसद सुप्रियो ने फेसबुक पोस्टफ कर कहा था कि उन्हेंी इस्ती फा देने के लिए कहा गया और उन्होंने दे दिया। उन्हों ने कहा कि वह खुश हैं कि उनके ऊपर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं है।

वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की लगातार सेवा कर रहे हैं। मैं खुद आप सबको बताना चाहता हूं कि मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मुझसे ऐसा करने के लिए कहा गया और मैंने कर दिया।’बाबुल सुप्रियो ने नए मंत्रिमंडल में बंगाल से शामिल होने वाले चेहरों को बधाई भी दी है। उन्हों ने लिखा है-‘बंगाल से मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे नए साथियों को मेरी ढेर सारी शुभकामनाएं। मैं अपने लिए जरूर दुखी हूं पर उन लोगों के बहुत खुश हूं।’ बाबुल सुप्रियो मोदी मंत्रिमंडल में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री थे।

Leave a Reply