West Bengal

डेकोरेटर व्यवसाय की आड़ में अवैध हथियारों की फैक्ट्री

बंगाल मिरर, बर्दवान : सामने डेकोरेटर का व्यवसाय और अंदर चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री।  पुलिस ने मंगलवार को पूर्वी बर्दवान के कटवा के लोहापोटा गांव में छापेमारी की तो वहां हथियारों की ऐसी फैक्ट्री मिली. कई आग्नेयास्त्र और गोलियां बरामद की गईं। हालांकि इसका मालिक गायब है।

अवैध हथियारों की फैक्ट्री
ory

लोहापोटा निवासी रमजान अली शेख इलाके में डेकोरेटर कारोबारी के तौर पर जाना जाता था। उस धंधे के पीछे हथियारों की फैक्ट्री चल रही थी। पुलिस ने मंगलवार को रमजान के घर पर छापा मारा और तीन आग्नेयास्त्र, 16 राउंड गोला बारूद और कई तात्कालिक विस्फोटक उपकरण बरामद किए। विभिन्न प्रकार के हथियार बनाने के उपकरण का मिलान करना। पूर्वी बर्दवान जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ध्रुव दास ने कहा, “पुलिस अभियान से पहले रमजान फरार हो गया। उसे पकड़ने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है।”


लोहापोटा गांव में रमजान का मिट्टी से बना तीन कमरों का घर है। वहां उसने एक घर में हथियारों की फैक्ट्री बना ली। हालांकि, पुलिस ने दावा किया कि  घर के सामने कुछ कुर्सियों, एक टेबल, एक माइक्रोफोन वगैरह के साथ दिखावे के लिए डेकोरेटर का व्यापार चलाता था। पुलिस ने रमजान के  हथियार कारखाने से लाठियां और गैस सिलेंडर भी बरामद किए हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि  हथियार फैक्ट्री का मुंगेर के बीच कोई कनेक्शन तो नहीं है. उस फैक्ट्री में कौन काम कर रहा था, इसकी भी जांच की जा रही है।

Leave a Reply