West Bengal

BJP के साथ टीएमसी का खेला, एक और विधायक टूटा, अब किसकी बारी ?

बंगाल मिरर, कोलकाता: तन्मय घोष के बाद बीजेपी का एक और विधायक तृणमूल में शामिल हो गया है. मंगलवार को तृणमूल में ‘वापसी’ बागदा  विधायक बिस्वजीत दास ने की है. तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए विधायक बिस्वजीत दास ने कहा, ‘गलतफहमी की वजह से पार्टी छोड़कर गये। जो नहीं होना चाहिए था। जनप्रतिनिधि का काम क्षेत्र का विकास, जनता का विकास। ऐसा करने में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बड़ी ताकत कोई नहीं है. मैं घर का बेटा हूं, घर वापस आ गया हूं। यह फैसला लोगों के पक्ष में होना है।” दिन टीएमसी  से जुड़ते हुए उन्होंने कहा, जो लोगों के लिए काम करना चाहते हैं, उनके लिए ममता बनर्जी का कोई विकल्प नहीं है.


8 फरवरी को उसे लेकर चर्चा शुरू हुई थी। विधानसभा के बजट सत्र का वह आखिरी दिन था. परंपरा का पालन करते हुए, ममता बनर्जी ग्रुप फोटो सेशन के बाद लॉबी का नेतृत्व कर रही थीं। अचानक लॉबी में विधायक बिस्वजीत दास नजर आए। बिस्वजीत ने सीधे पैरों और हाथों से ममता को प्रणाम किया। इसके बाद वे विधानसभा में मुख्यमंत्री आवास गए। उन्होंने करीब 20 मिनट तक बात की। तभी से कयास लगने शुरू हो गए। छह महीने बाद यह अटकलें खत्म हो गईं। ‘घर का बेटा घर लौट आया’। राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी ने झंडा थमाकर उन्हें टीएमसी में शामिल कराया।

read also BJP विधायक टीएमसी में हुए शामिल, कहा और भी आयेंगे

पुरानी पार्टी में लौटने के बाद बीजेपी से जीतने वाले बिस्वजीत दास ने कहा, ‘उस पार्टी में काम करने का माहौल नहीं है. पार्टी में एकता नहीं है.  सोशल मीडिया पर गाली-गलौज। उसके बाद क्या उस पार्टी का कोई प्रतिनिधि लोगों के लिए काम कर सकता है. और यह भी ध्यान रखें कि पार्टी स्थानीय नेतृत्व पर बनी है. पार्टी बाहरी नेतृत्व के साथ नहीं चलती है. खासकर जिनके भाषाई अंतर इतने स्पष्ट हैं, लोग उस भाषा को नहीं समझ पाएंगे।”
2019 में लोकसभा वोट के बाद बिस्वजीत दास ने अचानक भाजपा में शामिल हो गये थे। 

नेताओं के मुताबिक बीजेपी में शामिल होने के बाद बिस्वजीत विधायक बने रहे. संगठनात्मक रूप से, वह बहुत सक्रिय नहीं थे। इसके उलट बनगांव में शांतनु ठाकुर बीजेपी के लिए प्रमुख बन गए हैं. जो अब केंद्रीय राज्य मंत्री भी बन गए हैं. शांतनु के साथ बिस्वजीत दास के संबंधों को लेकर शुरू से ही  बातें सुनने को मिली हैं. इसी बीच धीरे-धीरे पुरानी पार्टी से रिश्तों की बर्फ पिघलने लगी. इससे पहले, विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी ने विधायक के छात्रावास का दौरा किया और विश्वजीत दास से मुलाकात की। बाद में उन्होंने शिकायत किया कि एक मुख्यमंत्री विधानसभा में कह रही थी, “तुमने क्या सोचा?” अब विधानसभा को पार्टी कार्यालय मानने लगी है।’ बिस्वजीत दास ने कहा, कौम क्या कहता है मुझे नहीं पता, लेकिन जनता का काम करने में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बड़ा कोई नहीं है।

Leave a Reply