ASANSOL

राम के लॉकर में मिला करोड़ों का सोना श्याम का ! पूर्व मंत्री के 50 करोड़ की संपत्ति का पता चला

बंगाल मिरर, एस सिंह, बांकुड़ा: बांकुड़ा जिला पुलिस को बिष्णुपुर नगर पालिका के टेंडर घोटाला मामले की जांच में बड़ी सफलता मिली है।  मुख्य आरोपीराज्य के पूर्व मंत्री श्यामाप्रसाद मुखर्जी के सहयोगियों में से एक राम शंकर मोहंती के नाम से एक बैंक लॉकर में करीब तीन किलोग्राम सोना मिला। 

file photo

जांचकर्ताओं ने टेंडर घोटाला  के आरोपों की जांच करते हुए बिष्णुपुर नगर पालिका में राज्य के पूर्व मंत्री श्यामाप्रसाद की भारी संपत्ति पाई।  उसके बाद पुलिस ने श्यामाप्रसाद की कुल संपत्ति का पता लगाने की कोशिश की.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांचकर्ता राम शंकर से पूछताछ कर सरकारी बैंक के लॉकर के बारे में पता लगाया।  हालांकि लॉकर राम शंकर के नाम पर किराए पर था, लेकिन पुलिस को पता चला कि श्यामाप्रसाद का उसमें भारी मात्रा में सोना था।  जांचकर्ताओं ने शुक्रवार दोपहर रामशंकर के साथ बिष्णुपुर में सरकारी बैंक में छापेमारी की.  उसने जैसे ही लॉकर खोला, जांचकर्ताओं को सोने की बट, सोने के बिस्कुट और अन्य सोने के गहने दिखाई दिए।  जानकारों ने बताया कि लॉकर में सोने की मात्रा करीब तीन किलोग्राम थी।
बांकुड़ा के पुलिस अधीक्षक धृतिमान सरकार ने कहा, ‘लॉकर से कुल 2,954 ग्राम सोना मिला है।  सारा सोना जब्त कर लिया गया है और लॉकर को सील कर दिया गया है।”

पिछले कुछ दिनों में जांच में श्यामाप्रसाद के नाम पर करीब 50 करोड़ रुपये की जमीन और बेनामी संपत्ति और विभिन्न खातों में पांच करोड़ रुपये के निशान मिले हैं.  इस बार दूसरे के बैंक के बैंक लॉकर में लगभग तीन किलो सोने मिले। श्माप्रसाद की अचल संपत्ति की राशि को लेकर जांचकर्ता जुटे हुए हैं. गौरतलब है कि बीते देना टेंडर घोटाला के आरोप में राज्य के पूर्व मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया वह पहले तृणमूल में थे लेकिन बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे

Leave a Reply