LatestWest Bengal

BJP को फिर झटका, एक और विधायक ने बदला पाला

बंगाल मिरर, कोलकाता ः BJP को फिर झटका, एक और विधायक ने बदला पाला . अभी 48 घंटे पहले शुवेंदु अधिकारी ने दिलीप घोष के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यह दिखाने का प्रयास किया गया कि भाजपा एकजुट है। दरार की कोई संभावना नहीं है। लेकिन उस मुलाकात के दो दिन बाद बीजेपी ने एक और विकेट गंवा दिया. कालियागंज के विधायक कमल का साथ छोड़कर घासफूल में शामिल हो गए। उत्तरी दिनाजपुर के कालियागंज के विधायक सौमेन रॉय शनिवार को तृणमूल भवन पहुंचे और पार्टी महासचिव पर्थ चटर्जी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.


सूत्रों ने बताया कि जिस दिन बागदा से भाजपा विधायक विश्वजीत दास तृणमूल में शामिल हुए, उसी दिन सौमेन रॉय को भी तृणमूल में शामिल होना था. लेकिन कुछ देर इंतजार करने के बाद वह  टीएमसी से जुड़े. गौरतलब है कि सौमेन रॉय पहले भी टीएमसी में थे। लेकिन बाकी दलबदलुओं की तरह वह वोट से पहले भाजपा में शामिल हो गए. तृणमूल में शामिल हुए सौमेन ने कहा, ‘मैं छात्र जीवन से ही तृणमूल में रहा हूं। संयोग से, मैं भाजपा के टिकट पर जीता। लेकिन मेरा दिल और आत्मा तृणमूल कांग्रेस में था.”

आज के पार्टी परिवर्तन के बाद यह कहा जा सकता है कि बंगाल विधानसभा में भाजपा ने अधिक सत्ता खो दी। क्योंकि विधानसभा चुनाव में 77  सीटें जीतने के बाद निशीथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. बाद में मुकुल रॉय और बाद में तन्मय घोष और बिस्वजीत दास ने भी पार्टी छोड़ दी। इस बार सौमेन रॉय भी आए। इस वजह से बीजेपी कमजोर हो गई है. नतीजतन, राज्य में भाजपा विधायकों की संख्या  77 से घटकर 71 हो गई है.


इससे पहले सोमवार और मंगलवार को दो विधायक बीजेपी छोड़कर तृणमूल में शामिल हो गए थे. सोमवार को पहले तन्मय घोष और फिर विश्वजीत दास तृणमूल में शामिल हुए। इस बार सूची में एक और विधायक का नाम जुड़ गया है। मतदान के 4 महीने के भीतर भगवा कैंप ने 4 विधायक खो दिए। पार्थबाबू ने शनिवार को खुद इस बात के संकेत दिए थे कि यह टूटना चल सकता है। उनके शब्दों में, “कई अन्य हैं जो गलत समझकर दूसरी पार्टी चले गए। वे अब धीरे-धीरे एक गलतफहमी के साथ वापस आ रहे हैं। कई और आएंगे।” सौमेन ने कहा, “देखो अब क्या होता है।”
हालांकि सौमेन रॉय के पार्टी बदलने पर अभी तक बीजेपी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. हालांकि बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पार्टी के इस बदलाव से शीर्ष नेतृत्व को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. वे मान रहे है. कि टीएमसी से विधायक बने सभी नेता पार्टी में लौट आएंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए बीजेपी की योजना आगे बढ़ने की है.

Leave a Reply