ASANSOL

दिल्ली गये अभिषेक, किया चैलेंज 10 पैसा भी साबित करके दिखाये फांसी चढ़ने को तैयार

बंगाल मिरर, कोलकाता: कोयला तस्करी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को अभिषेक बनर्जी को दिल्ली तलब किया है. तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव रविवार को दिल्ली रवाना हुए। तृणमूल के सूत्रों के मुताबिक, वह कल दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में जायेंगे। दिल्ली रवाना होने से पहले अभिषेक ने अपनी संलिप्तता के आरोपों  को लेकर भाजपा के खिलाफ राजनीतिक बदला लेने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा और चैलेंज किया। 

file photo


कलकत्ता हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए अभिषेक ने कहा, ” अगर कोई केंद्रीय एजेंसी मेरे खिलाफ कोई सबूत जनता के सामने ला सकती है, तो मेरे खिलाफ ईडी-सीबीआई को लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है। कोलकाता के मामले में दिल्ली तलब किया गया।  ईडी-सीबीआई की आंखों में मोतियाबिंद था। यह सिर्फ राजनीतिक बदला है।”अभिषेक ने कहा, “कोई 100 करोड़ कहता है, कोई 200 करोड़ कहता है, कोई 500 करोड़ कहता है, कोई 1000 करोड़ कहता है, 10 पैसे का कोई भी लेन-देन जनता के सामने साबित या ला सकता है, मुझे अपने पीछे ईडी-सीबीआई लगाने की जरूरत नहीं है।” , “मैं फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं ।”ईडी ने कोयला घोटाले की जांच में अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा को दूसरी बार तलब किया है. उन्हें छह सितंबर को पेश होना है। दोनों से उनके बैंक खातों की जानकारी मांगी गई है।


इससे पहले ईडी ने इस मामले में रुजिरा से पूछताछ की थी। कोयला घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी से पूछताछ के लिए सीबीआई ने आठ सदस्यीय टीम का गठन किया था। फरवरी के अंत में, अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी को पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया था। विधानसभा चुनाव से पहले सीबीआई कालीघाट स्थित अभिषेक के घर गई और उनसे पूछताछ की. रुजिरा की बहन से भी पूछताछ की गई थी।

हालांकि ईडी के समन को लेकर तृणमूल ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर तीखा हमला बोला है. पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी ने आरोप लगाया कि अभिषेक और उनकी पत्नी को राजनीतिक साजिश में फंसाया जा रहा है।

Leave a Reply