ASANSOL

शिक्षक संगठन में ग्रुपबाजी सही नहीं : उज्जवल, टीएसटीए ने मनाया शिक्षक दिवस

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी : पश्चिम बंगाल तृणमूल माध्यमिक शिक्षक समिति कुल्टी ब्लॉक की ओर से जलधि कुमारी देवी बालिका विद्यालय में शिक्षक दिवस मनाया गया। शिक्षक दिवस कार्यक्रम में पश्चिम वर्धमान जिला के चेयरमैन उज्जवल चटर्जी एवं संगठन के जिला अध्यक्ष राजीव मुखर्जी और आसनसोल नगर निगम के बोर्ड सदस्य मीर हासिम मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। मुख्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की उसके बाद छात्राओं द्वारा स्वागत गान किया गया। संगठन की ओर से उज्जवल चटर्जी, राजीव मुखर्जी, मीर हासिम, उदास चक्रवर्ती, जयदेव विश्वास, महेश बिंद, गांधी प्रसाद नोनिया, मुकेश झा, मनोज कुशवाहा एवं राजेश पासी को उत्तरीय एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उज्जवल चटर्जी ने कहा कि समाज में शिक्षकों का स्थान मां बाप से भी बहुत ऊंचा है क्योंकि शिक्षा के अलावा छात्रों के सर्वांगीण विकास में भी अपना योगदान देते हैं जिससे बच्चे अच्छे संस्कार और समाज में रहने लायक बनते हैं। उन्होंने कहा कि अभी के समय में उनकी जरूरत और भी ज्यादा है क्योंकि शिक्षकों एवं छात्रों का जो संबंध है उन में कमी आई है। कुछ बच्चे उदंड भी होते जा रहे हैं जिनको आप लोगों को ही ठीक करना है। उनको सही रास्ता दिखाना है। उन्होंने आगे कहा कि अभी कुछ दिनों से शिक्षकों के संगठन ने भी ग्रुप तैयार हो गए हैं जो पार्टी के लिए ठीक नहीं है हम लोग सभी ममता बनर्जी के सैनिक हैं और आगे भी रहेंगे। पार्टी जिसको भी जिम्मेदारी देगी उसको सब को मानना पड़ेगा अभी किसी को नई जिम्मेदारी नहीं दी गई है इसका मतलब जो पुराने पद पर बने हुए हैं वही हमारे नेता है।

शिक्षकों से मैं इस तरह की आशा नहीं कर सकता। पार्टी के गाइड लाइन के अनुसार सभी को काम करना पड़ता है और करना भी पड़ेगा। बराकर मारवाड़ी विद्यालय कुल्टी हाई स्कूल एवं जलधि कुमारी देवी बालिका विद्यालय के लिए फंड की व्यवस्था की जाएगी जिसके लिए काम चल रहा है और बहुत जल्द ही इन तीनों स्कूलों को विकास के लिए फंड मुहैया कराया जाएगा। कुल्टी ब्लॉक में इस साल 5 शिक्षकों संदीप सरकार, कैलाश राय, मोहम्मद जामील अख्तर, तरुण चटर्जी और चौधरी राउत अवकाश ग्रहण किए जिनको मुख्य अतिथियों ने पुष्पगुच्छ उत्तरीय एवं प्रतीक चिन्ह देकर उनको सम्मानित किया गया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। मंच का संचालन मोहम्मद सलमान ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित थे दीपिका रॉय संदीप सरकार गिरीश सिंह रामानंद सारी राजेश साहनी संतोष भगत एवं संगठन के सैकड़ों शिक्षक एवं शिक्षिका गण।

Leave a Reply