ASANSOL

समाजसेवी कृष्णा प्रसाद द्वारा महादान और कोरोना योद्धा सम्मान समारोह का आयोजन, मंत्री ने की प्रशंसा

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल। दिवंगत स्वामी सत्यानन्द सरस्वती और प्रभु कुशवाहा तथा दिवंगत देवाशीष घटक, के स्मरण में महादान और कोरोना यौद्धा सम्मान कार्यक्रम का आयोजन कल्ला मोड़ में शनिवार को आयोजित किया, कार्यक्रम का उद्घाटन राज्य के विधि,कानून व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने दीप प्रज्जवलित कर किया। देवाशीष घटक को श्रद्धांजली देते हुए कोरोना यौद्धाओ को सम्मानित किया गया एवं स्वामी सत्यानन्द सरस्वती और प्रभु कुशवाहा की याद में जरुरतमंदो को वस्त्र और अन्न वितरण किया गया। गरीब-गुरबो की सहायता को हमेशा तत्पर रहने वाले विशिष्ट समाजसेवी कृष्णा प्रसाद ने इस बार अपने व्यक्तित्व का परिचय देते हुए चक्रवाती तूफ़ान गुलाब से प्रभावित हजारो लोगो में वस्त्र और अन्न वितरित किये।

कोरोना काल में अपने प्राण की परवाह किये वगैर चिकित्सक, नर्स व सफाई कर्मियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें कोरोना योद्धा के रूप में मंत्री मलय घटक के हाथो सम्मानित किया गया। इसके आलावा हजारो बाढ़ प्रभावितों में वस्त्र एवं अन्न बांटे गए। मंत्री श्री घटक ने कृष्णा प्रसाद की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के असहायों के लिए कृष्णा प्रसाद काफी सराहनीय कार्य कर रहे है। उन्होंने आसनसोल के बाढ़ प्रभावितो को संबोधित करते हुए कहा कि आपलोग धीरज और संयम से काम ले, क्योकि विगत दिन आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद अहमद आए थे, उन्होंने सभी प्रभावित इलाको का जायजा लिया है और बहुत जल्द लोगो के चेहरों पर मुस्कान लायेगे। उन्होंने कहा कि जिस दिन बाढ़ आई थी, उस समय भवानीपुर उपचुनाव चल रहे थे, फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव की परवाह किये बगैर आसनसोल के बाढ़ पीड़ितो का हाल-चाल जानने के लिए लगातार दूरभाष के माध्यम से सक्रीय थी।

मंत्री श्री घटक ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा ने लोगो का काफी नुकसान किया है, जो हमलोगो के ध्यान में है, सभी पीड़ितो तक हमारी सरकार राहत सेवा पहुंचा रही है, लगातार तृणमूल के नेता व कार्यकर्ता प्रभावित इलाको में जाकर लोगो की समस्या सुन रहे है और अपने स्तर पर उसका समाधान करने भी प्रयास कर रहे है। मलय घटक ने कहा कि व्यवसाय तो सभी करतें हैं लेकिन व्यवसाय करने के साथ-साथ जो अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी करें आज समाज को ऐसे व्यवसायीयों की जरुरत है। उन्होंने कहा कि वह कृष्णा प्रसाद के सभी कार्यक्रमों में बहुत पहले से ही शामिल होते रहे हैं। खासकर उनके द्वारा आयोजित छट पुजा में सम्मिलित होकर उनको बेहद आनंद की अनुभूति होती है। मलय घटक ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गरीब और जरुरतमंदों के लिए कई योजनाएं को राज्य में लागु किया हैं जिनसे आज राज्य के हर व्यक्ति को लाभ मिल रहा है।

कोरोना काल में जारी लॉकडाउन के दौरान ममता बनर्जी ने जिस तरह से मुफ्त राशन का इंतजाम किया उससे इस राज्य के करोड़ों लोगों को फायदा पहुंचा। लेकिन अगर कृष्णा प्रसाद जैसे समाज में प्रतिष्ठित लोग भी आगे आएं और जरुरतमंदों की मदद करें तो यह सोने पे सुहागा होगा। उन्होंने कहा कि राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने आसनसोल का दौरा किया था और बहुत जल्द यहां बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों को मुआवजा मिलने लगेगा। इसके साथ ही

उन्होंने सभी को आने वाले दुर्गापूजा की बधाई दी और कहा कि कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वह सरकार के दिशा निर्देशो का पालन करते हुए दुर्गा पूजा का आनंद उठाएं। कार्यक्रम के दौरान पांडवेश्वर के विधायक नरेन्द्रनाथ चक्रवर्ती, रानीगंज के पुर्व विधायक सोहराब अली, अरुण शर्मा, जगदीश शर्मा, कल्ला के ईएसआई अस्पताल के सिएमओएच सोमनाथ मंडल, प्रवीर धर, बेलाल खान सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply