West Bengal

IGP का Fake Facebook प्रोफाइल बनाया साइबर ठगों ने, पुलिस अधिकारी नहीं बच रहे तो आम जनता का क्या होगा

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) : IGP का Fake Facebook साइबर अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वह लोग अब पुलिस अधिकारियों का  फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर ठगी कर रहे है। एक बार आप भी इसे जांच लें कहीं आपके नाम पर कोई अकाउंट बनाकर रुपये तो नहीं ठग रहा। साइबर अपराधियों ने एक बार फिर राज्य पुलिस के वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी देवेन्द्र प्रकाश सिंह ही फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बना लिया है। वह फिलहाल उत्तर बंगाल के आइजी के पद पर है।

IGP का Fake Facebook

 उन्होंने खुद अपने आधिकारिक प्रोफाइल पर पोस्ट किया है कि किसी ने उनके नाम से फर्जी अकाउंट बनाया है। वह लोगों को रिक्वेस्ट भेजकर रुपये मांग रहा है। वह मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं।  जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस इसे बनाने वाले की तलाश कर रही है। गौरतलब है कि इसके पहले  भी मई में आईपीएस देवेन्द्र प्रकाश सिंह का फर्जी अकाउंट बनाया गया था। वहीं आसनसोल के पूर्व पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन का भी फर्जी अकाउंट बनाया गया था।


IGP का Fake Facebook साइबर अपराधी फर्जी फेसबुक अकाउंट से आपके दोस्तों या करीबियों को मैसेज भेजकर रूपये मांग सकते हैं। इसके अलावा विभिन्न तरह की ठगी के मामले भी सामने आये हैं। आसनसोल में भी फेसबुक पर कई लोगों को लिखते देखा गया है कि उनकी आईडी को हैक कर फर्जी अकाउंट बना दिया गया है। इसलिए फेसबुक का उपयोग सावघानी के साथ करें। फेसबुक पर चेक भी कर लें कि कहीं आपके नाम की और आईडी तो नहीं बनी हुयी है। अगर एेसा पाया जाता है तो इसकी रिपोर्ट फेसबुक को करने के साथ साइबर थाना में भी सूचित करें।

फेसबुक पर कहीं आपका फेक अकाउंट तो नहीं 

Leave a Reply