ASANSOL

DA बढ़ा केन्द्रीय कर्मचारियों का

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : त्योहारी सीजन के दौरान केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर है। केंद्र ने 3 फीसदी महंगाई भत्ते DA वृद्धि की घोषणा की। पेंशनभोगियों को भी इसी दर पर महंगाई भत्ता मिलेगा। गुरुवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इस मामले पर मुहर लग गई। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नया महंगाई भत्ता इसी साल एक जुलाई से प्रभावी होगा। इससे लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को त्योहारी सीजन में फायदा होगा।


कोरोना के कारण राजस्व संग्रह में कमी के कारण केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का डीए 2020 से बंद है। सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक, कर्मचारियों को साल में दो बार महंगाई भत्ते दिए जाएं। सस्पेंड किए गए महंगाई भत्तों की जुलाई से  शुरुआत की खबर से केंद्र सरकार के कर्मचारी खुश हैं। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी इतनी ही राशि का महंगाई भत्ता मिलेगा।
सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में DA 28 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. नई घोषणा के अनुसार, केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगा भत्ता 3 प्रतिशत और बढ़ाकर मूल वेतन का 31 प्रतिशत कर दिया जाएगा।

SAIL Wage Revision : NJCS बैठक आज, इंतजार होगा खत्म या फिर नई तारीख टिकी नजर

ICC T-20 विश्व कप से जुड़े 10 महत्वपूर्ण रिकार्ड्स 

Model Code Of Conduct : जानें, चुनाव से पहले लगने वाली आचार संहिता क्या है? 

Leave a Reply