ASANSOL-BURNPUR

SAIL PAY REVISION Latest News: DIWALI से पहले एरियर ! हकीकत या फसाना, कर्मियों के बाद अधिकारियों के समझौते पर नजर

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर ः SAIL PAY REVISION Latest News : DIWALI से पहले एरियर ! SAIL के कर्मियों और अधिकारियों को नये वेतन समझौते के आधार पर दीवाली से पहले वेतन और एक अप्रैल 2020 से अबतक के 19 माह के एरियर का भुगतान किया जा सकता है। अधिकारी एसोसिएशन की ओऱ से दावा किया जा रहा है कि इस्पात मंत्री आरएसपी सिंह ने इससे संबंधित निर्देश दे दिये हैं। अगर एेसा हुआ तो SAIL अधिकारियों और कर्मियों के लिए दीवाली की खुशी दोगुनी हो जायेगी।

SAIL PAY REVISION

गौरतलब है कि SAIL PAY REVISION पर 58 महीनों के बाद मुहर लगी है। हालांकि इसे लेकर भी विवाद है। दो प्रमुख यूनियनों ने एमओयू साइन नहीं किया। हालांकि इंटक, एचएमएस एवं एटक ने समझौते पर हस्ताक्षर कर दिया। इंटक का तर्क है कि बेवजह की राजनीति कर इसमें विलंब करने से लाभ नहीं है। वहीं नये समझौते के आधार पर प्रत्येक कर्मी को 10 से 28 हजार रुपये प्रतिमाह का लाभ हो रहा है। जबकि सीटू ने इसमें कई नकारात्मक शर्तें होने की बात कहकर साइन से इंकार कर दिया। वहीं बीएमएस ने 27 फीसदी पर्क्स न देने पर साइन नहीं किया। जबकि 13 फीसदी एमजीबी और 26.5 वैरिएबल पर्क्स पर समझौता हुआ है। वहीं एमओयू पर हस्ताक्षर करने के कारण इंटक के प्रति कर्मियों के एक बड़े वर्ग में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।

वहीं सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कर्मी लिख रहे हैं कि एक खबर आग पकड़ रही है कि 3 नवंबर को कर्मचारियों के साथ साथ अधिकारियों को भी एरियर दे दिया जाएगा।
पर यहां खटकने वाली बात ये है कि जब अधिकारियों का MOU साइन ही नहीं हुआ है तो एरियर कैसा? और साइन हुआ है तो एरियर का भुगतान में पार्क्स का भुगतान केवल अधिकारियों को क्यू? रिविज़न में देरी हम कर्मचारियों के वजह से हुई है क्या?ये सब सवाल मन में चुभ रहा है।

read also Sail Wage REVISION News Today : INTUC समेत 3 यूनियनों ने MOU किया साइन, इंटक का दावा वेतन में 10 से 28 हजार की वृद्धि CITU, BMS की ना

अधिकारियों का वेतन समझौता भी लंबे समय से लंबित है। उनका डीएम भी 179 फीसदी हो चुका है। वहीं पीआरपी समेत अन्य मुद्दे हैं। संभावना है कि 26 अक्टूबर को अधिकारियों के समझौते पर मुहर लग सकती है। अब तक 15-35 की मांग कर रहे अधिकारी अब डीपीई गाइडलाइन के अनुसार वेतन समझौते की बात कह रहे हैं।

ISP आफिसर्स एसोसिएशन के सुशील कुमार सुमन ने कहा कि इस्पात मंत्री ने अधिकारियों और कर्मियों के एऱियर भुगतान 3 नवंबर तक करने का निर्देश दे दिया है। संभावना है कि अधिकारियों के विभिन्न मुद्दों पर 26 को सहमति बन जायेगी। 29 को बोर्ड बैठक में मंजूरी मिलने के साथ ही भुगतान भी हो जायेगा। नवंबर का महीना सेल अधिकारियों और कर्मियों के लिए खुशियां लानेवाला है।

इंटक नेता हरजीत सिंह ने कहा कि SAIL PAY REVISION दिवाली से पहले कर्मियों को एरियार का भुगतान होगा। वेतन समझौता को लेकर कर्मियों को लेकर सारी विस्तृत जानकारी रविवार को दी जायेगी। बर्नपुर स्थित यूनियन कार्यालय में बैठक बुलाई गई है। 

Sail Wage Revision latest news : 60 हजार इस्पातकर्मियों का 58 महीने का इंतजार खत्म ! सस्पेंस बरकरार दोपहर 12 बजे का इंतजार

2 thoughts on “SAIL PAY REVISION Latest News: DIWALI से पहले एरियर ! हकीकत या फसाना, कर्मियों के बाद अधिकारियों के समझौते पर नजर

  • Sir muje bhi kya job melegi mere pass 10 12th pass hu mera number 7217375331

    Reply
    • Tiger

      इंटुक ने कर्मचारियों के साथ धोखेबाजी की है, इस अपराध की सजा कर्मचारियों ने मुकरर कर दी है। सबसे सोचनीय बात है कि ये ओरसरित किया जा रहा है कि 3 यूनियन ने हस्ताक्षर किया है। HMS, एटक जिनका कोई जनाधार ही नही है, बो दोनों यूनियन को 100 वोट भी नही मिलते। जो यूनियन कर्मचारियो का प्रतिनिधित्व ही नही करते उसे मैनेजमेंट जसनबूझकर कर्मचारियों का नुकसान एवम हतोसहित कर रही है। टाटा स्टील में नेताओ का स्वागत फुलहर से कर्मचारियों ने किया था, सेल में जिस यूनियन ने हस्ताक्षर किए है वो याब अगले के4 दशक तक नही चुनकर आएंगे।

      Reply

Leave a Reply