ASANSOL

WB SCHOOLS REOPEN : 20 महीने बाद खुलेंगे कल से तैयारी पूरी

बंगाल मिरर, आसनसोल: WB SCHOOLS REOPEN :   कोरोना संकट के कारण करीब 20 महीने बाद कल से विद्यार्थियों के लिए राज्य में स्कूल खुलने जा रहे हैं। 16 नवंबर से स्कूल में फिलहाल क्लास 9, 10 , 11 और 12 की कक्षाएं चलेंगी। आसनसोल सिलपंचल में भी विभिन्न स्कूलों द्वारा स्कूल को खोलने की तैयारी पूरी कर ली गई है इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल शर्मिष्ठा चंदा पॉल ने बताया कि पूरे स्कूल भवन एवं क्लासरूम को सैनिटाइज टाइप किया गया है । इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। राज्य सरकार के निर्देशों से सभी को अवगत करा दिया गया है हम लोग स्कूल खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

डीएवी मॉडल स्कूल के प्रिंसिपल अमित कुमार दास ने कहा कि पूरे स्कूल भवन को सैनिटाइज कर दिया गया है क्लास रूम से लेकर सब कुछ तैयार है कल से कक्षाएं चलेंगे इस दौरान सरकार के निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा

दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रशासक राहुल प्रसाद ने बताया कि सरकार के निर्देशों का पालन कर स्कूल खोला जाएगा कोरोना से बचाव को लेकर जो भी निर्देश है उसका सख्ती से पालन किया जाएगा।

गौरतलब है कि कोरोना के बाद जब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हुई तो अलग-अलग राज्यों में स्कूल खोलने का फैसला लिया गया. हालांकि, पश्चिम बंगाल में स्कूल नहीं खुला। बीते दिनों उत्तर बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया था 16 नवंबर से स्कूल खोलने की तैयारी करें हालांकि, ममता बनर्जी ने पहले कहा था कि कालीपूजा के बाद स्कूल फिर से खोला जाएगा। हालांकि, उन्होंने उस समय कहा था कि स्थिति को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा। इस फैसले पर आखिरकार मुहर लग गई।

https://bengalmirrorthinkpositive.com/

Leave a Reply