ASANSOL

Asansol News Today : शहीद खुदीराम जयंती, कृष्णा ने निगम व एडीडीए को दिया धन्यवाद, WBSEDCL में रक्तदान, विश्व दिव्यांग दिवस

बंगाल मिरर, आसनसोल ःAsansol News Today वेस्ट बंगाल स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड इंजीनियर्स एसोसिएशन द्वारा शुक्रवार को कल्याणपुर स्थित डिविजनल कार्यालय में पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । शिविर का उद्घाटन इंजिनीयर एसोसिएशन के सचिव सुजीत साहा, जोनल मैनेजर पार्थप्रतिम दत्ता, डिविजनल मैनेजर सुगम माजी, आईएनटीटीयूसी जिलाध्यक्ष अभिजित घटक, पूर्व बोरो चेयरमैन अनिमेष दास सहित इस संगठन के तमाम सदस्य उपस्थित थे ।

इस मौके पर सुजित साहा ने कहा कि कोरोना काल में रक्त की कमी के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था । ऐसे में उनके संगठन के आला अफसरों ने इस रक्तदान शिविर के आयोजन का सोचा ताकि लोगों को रक्त की कमी के कारण जान न गंवानी पड़े ।

कृष्णा प्रसाद ने अमरनाथ चटर्जी- तापस बनर्जी को दिया धन्यवाद

आसनसोल के प्रख्यात समाज सेवी कृष्णा प्रसाद ने आज कल्ला इलाके में स्थित अपने आवासीय कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन किया । यहां उन्होंने आसनसोल नगर निगम के प्रशासनिक बोर्ड के चेयरमैन अमरनाथ चैटर्जी और एडीडीए चेयरमैन तापस बैनर्जी को मां घाघर बुड़ि मंदिर की मरम्मत का काम शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया । उन्होंने बताया कि एक नवंबर को वह मां घाघर बुड़ि मंदिर गए थे । वहां दो महीने पहले आए चक्रवाती तुफान गुलाब के कारण हुई तबाही के दो महीने बाद भी मंदिर में मरम्मत का काम ना होने के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी ।

उन्होंने कहा कि यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि अमरनाथ चैटर्जी और तापस बैनर्जी ने मां घाघर बुड़ि मंदिर की मरम्मत के लिए निगम और एडीडीए की तरफ से प्रयास किए जाने का ऐलान किया । उन्होंने कहा कि इससे मां घाघर बुड़ि के भक्तों को खुशी होगी । क्योंकि यह सिर्फ एक मंदिर नहीं एक धाम है । कृष्णा प्रसाद ने कहा कि शह अमरनाथ चैटर्जी और तापस बैनर्जी के आभारी हैं कि उनकी आवाज़ उठाने के बाद उन्होंने संयुक्त रूप से इस पवित्र काम को करने का बीड़ा उठाया

शिल्पांचल में विश्व दिव्यांग दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम

विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर आसनसोल के सेंट मेरी गोरेटी स्कुल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । आसनसोल और हीरापुर सर्कल की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए जिनमें विशेष रूप से सक्षम बच्चों ने हिस्सा लिया । इस संदर्भ में जिला शिक्षा अधिकारी महाश्वेता विश्वास ने कहा कि आज सेंट मेरी गोरेटी स्कुल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जो कि आसनसोल और हीरापुर सर्कल की तरफ से किया गया था । यहां बच्चों को कई वीडीओ दिखाए गए साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया ।

विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर आज आसनसोल के बीबी कालेज में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । यहां कालेज के प्रिंसिपल ड अमिताभ बासु सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद थे । इस संदर्भ में डा बसू ने कहा कि हर साल तीन दिसंबर को इस दिन को मनाया जाता है । उन्होंने बताया कि पिछले साल कोरोना के कारण उन्होंने यह कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से किया था जिसमें आसनसोल ब्लाइंड अकादमी के विद्यार्थी उपस्थित थे । उन्होंने बताया कि इस उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल से दो क्रिकेट टीमों के बीच मैच का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों टीमों के खिलाडी नेत्रहीन हैं । डा अमिताभ बसु ने कहा कि बीबी कालेज के इतिहास के अध्यापक गौतम माजि जो खुद भी नेत्रहीन हैं उनके प्रयासों से यह संभव हुआ

जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत

आसनसोल : आसनसोल इंडोर स्टेडियम में विवेकानंद क्लब रूपनारायण द्वारा दो दिवसीय पश्चिम बर्द्धमान जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत की गई । पिछले दो सालों से यह प्रतियोगिता बंद थी । इस साल फिर से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमें कुल 178 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें अंडर 13 अंडर 15 अंडर 17 और अंडर 19 वर्ग में प्रतियोगिता हो रही हैं ।

वीर स्वतंत्रता सेनानी शहीद खुदीराम बोस के 132वें जन्मदिन के मौके पर आसनसोल दक्षिण थाने के समक्ष स्थित शहीद खुदीराम बोस कि प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया । आसनसोल नगर निगम और दक्षिण थाना द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान आसनसोल नगर निगम के प्रशासनिक बोर्ड के चेयरमैन अमरनाथ चैटर्जी दक्षिण थाने के प्रभारी अभिजित चैटर्जी ड अमिताभ बासु पुलककांति दास आदि उपस्थित थे । इसके उपरांत आसनसोल के महिशीला कालोनि में स्थित खुदिराम बोस की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया गया ।

Asansol News Today

यहां भी आसनसोल नगर निगम के प्रशासनिक बोर्ड के चेयरमैन अमरनाथ चैटर्जी रानीगंज के विधायक और एडीडीए चेयरमैन तापस बैनर्जी मानस दास ड अमिताभ बासु बीरेन अधिकारी सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद थे । शहीद खुदीराम बोस के बलिदान को याद करते हुए अमरनाथ चैटर्जी ने कहा कि बहुत कम उम्र में ही खुदीराम बोस ने अपनी जिंदगी को देश पर कुर्बान कर दिया था । आज की पीढ़ी को खुदीराम बोस से प्रेरणा लेने की जरुरत है । उन्होंने कहा कि आज के दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए ताकि आने वाले समय में लोगों को भारत माता के इस वीर सपूत के बलिदान के बारे में पता रहे Asansol News Today

Leave a Reply