ASANSOL

विकास करने की क्षमता सिर्फ ममता बनर्जी में : मलय घटक

रेलपार में मंत्री ने बांटे कंबल, रक्तदान शिविरों का किया उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल उत्तर विधानसभा के रेलपार स्थित बालबोधन स्कूल परिसर में तृणमूल की और से कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य के कानून, विधि व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने अपने हाथों जरुरतमंदो के बीच कंबल का वितरण किया। मौके पर मो. इम्तियाज, जहांगीरी मोहल्ला फाड़ी प्रभारी करतार सिंह, तृणमूल नेता राकेश भट्टाचार्य सहित अन्य गणमान्य लोग मोजूद रहें।

सर्व प्रथम आयोजक समिति की और मंत्री मलय घटक और अन्य अतिथियों को शाल देकर सम्मानित किया गया। लोगो को संबोधित करते हुए राज्य के कानून, विधि व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने कहा की आज भी शहर में कुछ परिवार एसे भी हैं जो अपने लिए कंबल खरीद नहीं सकते है। राज्य की ममता सरकार का प्रयास है की कोई भी गरीब भूखा ना सोये, इसलिए ममता सरकार की और से 74 जनहित योजनायें को चालू किया गया है। उन्होंने कहा की राज्य आज गरीब, निमन माध्यम वर्गीय और मध्यम वर्गीय परिवारों के राज्य सरकार की और शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए नि:शुल्क व्यवस्था किया गया है।

लखी भंडार योजना में महिलाओं को 500 से 1000 रूपये प्रति माह उनके खर्च के लिए उनके खाते में भेजे जाते है। स्वास्थ्य के लिए सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क व्यवस्था के बावजूद स्वास्थ्य साथी कार्ड की व्यवस्था की गई है जहां लोग पांच लाख तक का इलाज किसी भी प्राइवेट अस्पताल में कर सकते हैं। कन्याश्री के माध्यम से लडकियों को 18 वर्ष पूर्ण होने पर 25 हजार रुपये दिया जाते है। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पश्चिम बंगाल का जितना विकास किया है उतना विकास देश के किसी और राज्य में नहीं हुआ है। उन्होंने कहा की जनता का आशीर्वाद तृणमूल को मिलता रहा तो 2024 के लोकसभा चुनाव ने देश की प्रधानमंत्री ममता बनर्जी बन सकती है। आज ममता बनर्जी बेनागल के साथ देश के विकास के बारे में सोचती है। सभी जाति, धर्म को एक साथ लेकर देश का विकास कोई कर सकता है तो वह ममता बनर्जी है।


मंत्री मलय घटक ने रक्तदान शिविर का किया उद्घाटन 


आसनसोल : निगम के वार्ड संख्या 26 के बाबू तालाब स्थित मदीना मस्जिद समीप रक्तदान शिविर का आयोजन तृणमूल अल्पसंख्यक सेल और मंजूर अंसारी के सहयोग किया गया। शिविर का उद्घाटन राज्य के कानून, विधि व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देकर किया। मौके पर निगम चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, आईएनटीटीयूसी के जिलाध्यक्ष अभिजित घटक, तृणमूल नार्थ ब्लॉक दो के अध्यक्ष उत्पल सिन्हा, शकील मास्टर, मो. अफरोज, बेलाल खान, सागिर आलम कादिरी, शाहनवाज खान, बंटी चक्रवर्ती, राजू गुप्ता, फंसाबी आलिया सहित दर्जनों तृणमूल के कार्यकर्ता मोजूद रहें। 


मंत्री मलय घटक ने संबोधित करते हुए कहा की आज इस आधुनिक युग में भी रक्त की कमी के कारण बहुत लोगों की मृत्यु हो जाती है। उन्होंने कहा की राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वर्तमान के साथ भविष्य की बार में सोचती है। जिसका नतीजा है की आज आसनसोल जिला अस्पताल ब्लड सेपरेशन यूनिट दिया गया। आज लोग रक्तदान करने से कतराते है जबकि रक्तदान करने के मात्र 24 घंटो के अंदर रक्त दोबारा बन जाता है। इसी कमी को दूर करने के लिए जिला अस्पताल में ब्लड सेपरेसन यूनिट राज्य सरकार की और से लगाया गया है। इस यूनिट से 10 लोगो के रक्त से करीब 30 लोगो को बचाया जा सकता है।


बंग जननी वाहिनी की और से रक्तदान शिविर का आयोजन 


आसनसोल : निगम के वार्ड संख्या 27 के धादका इलाके के तृणमूल कार्यलय में बंग जननी वाहिनी की और से कार्यकारी अध्यक्षा रीना मुखर्जी के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन राज्य के कानून, विधि व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देकर किया। मौके पर तृणमूल नार्थ ब्लॉक दो के अध्यक्ष उत्पल सिन्हा, प्रबीर धर, हेमंत गोस्वामी, कृष्णा मुखर्जी, गायत्री घोष, नुपुर बनर्जी, काकोली देवनाथ, मिटा भट्टाचार्य, सहती बंग जननी वाहिनी के सैकड़ो सदस्य मोजूद रहें। 
अवसर पर मंत्री मलय घटक ने कहा की बंग जननी वाहिनी द्वारा लगातार महिलाओं के विकास के लिए बढ़िया काम किया जा रहा है। इसी क्रम में आज रक्तदान शिविर का भी आयोअजं किया गया। उन्होंने बंग जननी वाहिनी का भूरी-भूरी प्रशंसा की।

Leave a Reply