ASANSOL-BURNPURRANIGANJ-JAMURIA

ADPC की सामाजिक पहल, हीरापुर थाना और श्रीपुर फांड़ी का रक्तदान शिविर

बंगाल मिरर, बर्नपुर :  आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के हीरापुर थाने की तरफ से आज एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । शिविर का उद्घाटन आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के आयुक्त सुधीर कुमार नीलकांतम, आसनसोल नगर निगम के प्रशासनिक बोर्ड के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, डीसी अभिषेक मोदी आसनसोल जिला अस्पताल के सुपर डा निखिल चंद्र दास,   एडीसी प्रतीक राय सीआई एस पाल,प्रवीर धर  सहित तमाम गणमान्य लोगों ने संयुक्त रूप से किया ।

इस मौके पर डीसी अभिषेक मोदी ने कहा कि आज आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के तत्वावधान में हीरापुर थाने की तरफ से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जहां करीब 50 युनिट रक्त संग्रह किया गया । उन्होंने बताया कि इस रक्तदान शिविर का मकसद लोगों के साथ पुलिस के संबध को और बेहतर करना है । उन्होंने बताया कि इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन हर थाने के द्वारा किया जा रहा है ।

वहीं आज जमुरिया थाना अंतर्गत श्रीपुर फांड़ी क्षेत्र के एक मैरेज हाल में रक्तदान शिविर एवं स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया जहां 60 युनिट रक्त संग्रह किया गया । इस मौके पर आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के एसीपी तथागत पांडे और जमुरिया के विधायक हरे राम सिंह आसनसोल नगर निगम के प्रशासनिक बोर्ड के सदस्य दिव्येदु भगत सहित जमुड़िया थाने के ओसी संजीव दे श्रीपुर फांड़ी के आईसी सौमेन बैनर्जी आदि मौजूद थे ।

एसीपी तथागत पांडे ने कहा कि कहा कि पुरे दिसंबर महीने में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के आयुक्त के निर्देशानुसार पुलिस की तरफ से इस तरह के रक्तदान शिविर स्वास्थ्य जांच शिविर सहित तमाम सामाजिक कार्यों का आयोजन किया गया है जिससे पुलिस और जनता के बीच संपर्क को और बेहतर किया जा सके । उन्होंने कहा कि चुंकि यह इलाका आर्थिक रुप से पिछड़ा है यही वजह है कि यहां स्वास्थ जांच कराने के लिए काफी लोगों की भीड़ उमड़ी है । उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर जागरुक नहीं है ऐसे में यहां स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन जरुरी था

Leave a Reply