AMC POLLASANSOL

AMC POLL 2022 : 3 कांग्रेसी समेत 29 ने नामांकन लिया वापस, 431 प्रत्याशी मैदान में

बंगाल मिरर, राजा बंदोपाध्याय और देव भट्टाचार्य, आसनसोल, 7 जनवरी: आसनसोल नगरनिगम चुनाव में 29 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इनमें से 3 कांग्रेस प्रत्याशी हैं। प्रशासन सूत्रों के  26 निर्दलीय हैं। बुधवार को छह लोगों ने नामांकन वापस ले लिया। गुरुवार को 22 और। आसनसोल पूर्णिमा के 106 वार्डों से कुल 89 निर्दलीय उम्मीदवारों ने  नामांकन दाखिल किया था। कुल 26 निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया, जिससे 63 निर्दलीय  उम्मीदवार मैदान में बचे।

AMC POLL 2022

AMC POLL 2022 इनमें से ज्यादातर निर्दलीय उम्मीदवार सत्ताधारी दल से नाराज हैं। वह निर्दलीय हो गए हैं क्योंकि किसी को  उम्मीदवार नहीं  बनाया है। ऐसे कई लोग हैं जिन्हें पार्टी द्वारा दिया गया उम्मीदवार पसंद नहीं आया।  पूर्व मेयर पार्षद मीर हासिम जैसे कुछ लोगों को सत्ताधारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का भरोसा दिलाने के बाद उनके नामांकन पत्र वापस लेने में सफल रहे हैं। निवर्तमान  उप मेयर तबस्सुम आरा  वार्ड नंबर 63 से निर्दलीय प्रत्याशी हैं उनका प्रतीक सीढ़ी हैं। इस दिन चिन्ह प्राप्त करते हुए उन्होंने कहा, क्षेत्र के निवासी मेरे साथ हैं. अगर पार्टी हारने वाले नेता को नामित करती है, तो कहने के लिए कुछ नहीं है।

AMC POLL 2022 दरअसल, आसनसोल पूर्णिमा के कुल्टी और बराकर इलाकों में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अलग-अलग वार्डों में सबसे ज्यादा सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार बन गए हैं.उदाहरण के लिए वार्ड नं. पार्टी के फैसले को स्वीकार न कर पाने के कारण उस वार्ड में पार्टी के दोनों नेताओं के परिवार के सदस्य निर्दलीय उम्मीदवार बन गए हैं.इसी तरह तृणमूल कांग्रेस ने वार्ड संख्या 68 में राधा सिंह को टिकट नहीं मिला. इससे नाराज राधा  सिंह उस वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी  हैं।

उस दिन कांग्रेस के जिन तीन उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया उनमें वार्ड 4 के शारिक अख्तर, वार्ड 14 के मुकेश कुमार रजक और वार्ड 99 के आनंद मुर्मू थे. इनमें मुकेश कुमार रजक ने तृणमूल कांग्रेस के आसनसोल उत्तर विधानसभा प्रखंड के अध्यक्ष उत्पल सिन्हा के हाथों में झंडा लेकर पार्टी बदल ली. वहीं 102 के पूर्व पार्षद सरोज कर्मकार ने कहा कि नामांकन वापस लेने का फैसला सांप्रदायिक ताकतों को हराने के लिए किया गया है. मैं चुनाव लड़कर भाजपा का हाथ मजबूत नहीं करना चाहता था।

इस संबंध में कांग्रेस के प्रदेश नेता प्रोसेनजीत पुईतंडी ने बुधवार को कहा कि पार्टी ने बुधवार को उपमंडल मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन लिखकर कहा था कि सत्ताधारी दल समर्थित कोयला और रेत माफिया उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बना रहे हैं. जान से मारने की धमकी। ये उन 3 वार्डों में से थे जहां नामांकन वापस लिए गए। हम चुनाव प्रचार में लोगों को बताएंगे.

AMC POLL 2022 दूसरी ओर, पश्चिम बर्दवान जिला आईएनटीटीयूसी अध्यक्ष अभिजीत घटक ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि कांग्रेस अब डायनासोर की तरह विलुप्त हो चुकी है। हम उस पार्टी के उम्मीदवारों को क्यों डरायेंगे? आसनसोल की जनता ममता बनर्जी के साथ है. सभी वार्डों में तृणमूल कांग्रेस की जीत होगी. अभिजीत ने यह भी दावा किया की कि निर्दल उम्मीदवार किसी भी वार्ड में पार्टी के उम्मीदवार की जीत के रास्ते में आड़े नहीं आएंगे।

West Burdwan 48 घंटे में 1475 संक्रमित, एक्टिव 2 हजार के करीब

Leave a Reply