ASANSOLCOVID 19

West Burdwan 48 घंटे में 1475 संक्रमित, एक्टिव 2 हजार के करीब

बंगाल मिरर, आसनसोल ः West Burdwan 48 घंटे में 1475 संक्रमित, एक्टिव 2 हजार के करीब। पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण रोज नये रिकार्ड बना रहे हैं। वहीं पश्चिम बर्द्धमान जिले में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बीते दो दिन में ही डेढ़ हजार संक्रमित पाये गये हैं। जिसके बाद जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 2 हजार के करीब पहुंच गई है। राज्य के जिन जिलों में सर्वाधिक संक्रमण हो रहा है, उन पांच जिलों में पश्चिम बर्द्धमान भी है। जो गंभीर चिंता का विषय है। लेकिन इसके बावजूद लोग लापरवाह और प्रशासन बेपरवाह है।

संक्रमण बढ़ने के बाद भी जिले में सोशल डिस्टेंस का कोई पालन नहीं हो रहा है। उस पर नगरनिगम के चुनाव प्रचार में निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। कोई भी राजनीतिक दल इसे लेकर गंभीर नहीं दिख रहा है। राज्य सरकार के बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में ही 919 संक्रमित पाये गये। जिले में एक्टिव संक्रमित 1979 है। कोलकाता, हावड़ा और उत्तर 24 परगना के बाद सर्वाधिक संक्रमण पश्चिम बर्द्धमान में पाया गया।

आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस ने कल मास्क के खिलाफ अभियान चलाकर 273 लोगों को पकड़ा तथा कार्रवाई। लेकिन अभी भी लोग इसे लेकर गंभीर नहीं हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आसनसोल नगरनिगम, दुर्गापुर नगरनिगम तथा पंचायत इलाके में संवेदनशील इलाकों को चिन्हित भी किया गया है।

Leave a Reply