LatestWest Bengal

Mamata Banerjee ने कहा मास्क पहनें, अगले 15 दिन अहम, लागू हो सकते हैं और कड़े नियम

बंगाल मिरर, कोलकाता : राज्य में कोरोना के दैनिक बुलेटिन से स्पष्ट है, स्थिति बिगड़ती जा रही है। नए पीड़ितों की संख्या हर दिन छलांग लगाकर बढ़ रही है। पुलिस अधिकारियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों तक कोई भी कोरोना की गिरफ्त से बाहर नहीं है। इस स्थिति में मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “अगले 15 दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं।” इतना ही नहीं अगर स्थिति बिगड़ती है तो और कड़े कदम उठाए जा सकते हैं।

file photo

मुख्यमंत्री का मास्क पहनने का अनुरोध


उसी दिन कैबिनेट की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन पर मास्क लगाना संभव नहीं है. ममता ने अनुरोध किया कि सभी अपने फायदे के लिए मास्क पहनें। “दस्ताने पहनें,” उन्होंने आम लोगों को चेतावनी देते हुए कहा। अगर आपके पास ग्लव्स नहीं हैं तो सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। लड़के अगर बाजार में या कहीं बाहर जाते हैं तो टोपी पहने, लड़कियां अपने बालों को कपड़े से ढकें और मास्क जरूर पहनें।’


कोविड संक्रमणों की भारी वृद्धि ने स्वाभाविक रूप से सार्वजनिक चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी कि अगर घर में कोई संक्रमित  है तो घर का कोई सदस्य बाहर न जाएं. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटना उनके ही घर में हुई है. उनके छोटे भाई की पत्नी कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। इस समय छोटा भाई बाहर टहल रहा है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि वह इस घटना से काफी नाराज हैं। ऐसा नहीं  है कि आपके घर के किसी को कोरोना हुआ है और आपको नहीं हुआ तो आपको नहीं होगा। आप इस स्थिति में बाहर न घूमें। 

ममता ने इस दिन कहा था कि इस बार कोरोना मरीजों की संख्या ज्यादा है लेकिन अस्पताल में भर्ती होने की प्रवृत्ति काफी कम है. मृत्यु दर भी कम है। हालांकि, उन्होंने कहा, जब तक जरूरी न हो किसी को भी अस्पताल में भर्ती नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “यह सही नहीं है कि कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है, जबकि उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है।”

ममता बनर्जी ने कहा, जब तक बहुत जरूरी न हो, ऑफिस न जाना ही बेहतर है। उन्होंने यह भी कहा कि वह घर से काम करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर से लेकर नगर पालिका के सचिव तक सभी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में वह नहीं चाहते कि प्रशासनिक अधिकारियों के बीच कोरोना और फैले। ममता ने कहा कि वह शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कालीघाट से ही बैठक करेंगी, व उन्होंने कहा कि उनके दो वाहन चालक भी कोरोना संक्रमित हैं.बता दें कि राज्य में इस समय नया कोरोना नियम लागू है। एक बार फिर स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, पार्लर बंद कर दिए गए हैं। कोविड नियमों का नियम जारी किया गया है।

Leave a Reply