ASANSOL-BURNPURBengali News

Burnpur निवासी युवा रेलकर्मी की भी ट्रेन हादसे में मौत, इलाके में शोक की लहर

बंगाल मिरर, राजा बंदोपाध्याय, आसनसोल, 14 जनवरी : उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी के दोमाहानी में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में मारे गए यात्रियों में एक आसनसोल के बर्नपुर निवासी रेलकर्मी भी है.मृतक की पहचान हीरापुर थाना अंतर्गत तालपुकुरिया रोड, राधानगर रोड, बर्नपुर,  के 33 वर्षीय अजीत प्रसाद के रूप में हुई है.

বার্ণপুরে শোকের ছায়া
file photo from facebook


सिर्फ 6 साल पहले (मार्च 2016) अजीत प्रसाद को रेल में नौकरी मिली थी। अचानक हुई घटना से प्रसाद परिवार के लोग शोक में हैं। इलाके में मातम का साया छाया हुआ है।  आठ महीने पहले ही अजीत प्रसाद की शादी 26 अप्रैल 2021 को हुई थी। रेलवे ट्रैक मेंटेनर की नौकरी पाने वाले अजीत प्रसाद वर्तमान में उत्तर बंगाल के मालेगांव मंडल में गेटमैन के पद पर कार्यरत थे।


अजीत प्रसाद के बड़े भाई सुजीत प्रसाद और छोटे भाई अमरजीत प्रसाद ट्रेन दुर्घटना में मारे जाने की जानकारी मिलने पर गुरुवार रात जलपाईगुड़ी के लिए रवाना हो गए। अजीत प्रसाद के चाचा बब्बन प्रसाद ने शुक्रवार शाम को बताया कि पोस्टमार्टम के बाद दो भतीजों को अजीत का शव वहां मिला था. वे शव लेकर घर लौट रहे हैं।


उन्होंने कहा, हीरापुर थाने, जिला प्रशासन या यहां के रेलवे की ओर से किसी ने हमसे संपर्क नहीं किया है. अजीत के साथियों ने गुरुवार शाम हमें फोन करके बताया कि वह ट्रेन से आ रहा है। हमने तुरंत अजीत के फोन पर संपर्क किया। पहले तो घंटी बजी, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। बाद में फोन बंद हो जाता है। तब हमारा डर और बढ़ जाता है। उस रात अजीत के बड़े भाई और भाई वहां जाने के लिए निकले थे।


 बब्बन प्रसादने कहा, कुछ महीने पहले ही उनकी शादी हुई थी। पत्नी को नहीं बताया। मुझे समझ नहीं आया कि क्या हुआ। अजीत प्रसाद के एक दोस्त राधानगर रोड निवासी शंभू प्रसाद ने कहा, ‘हमें गुरुवार को ट्रेन हादसे के बारे में पता चला. प्रसाद के परिवार के सदस्यों और उसके दोस्तों को नहीं पता कि अजीत कहां से लौट रहा था। कहाँ गया? हालांकि, उन्हें अपने सहयोगियों से पता चला कि अजीत जलपाईगुड़ी स्टेशन से गुवाहाटी-बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुआ था।

Leave a Reply