Train Accident Today : बंगाल में भीषण ट्रेन हादसा

बंगाल मिरर, जलपाईगुड़ी : Train Accident Today पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से बड़ी खबर सामने आई है. यहां मैनागुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई है. हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर मिली है. घायलों को बचाने के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार ट्रेन बिहार की राजधानी पटना से असम के गुवाहाटी जा रही थी. तभी मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और रेलवे विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत व बचाव कार्य शुरू कराया. हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है.


मैनागुड़ी में हुआ भीषण रेल हादसा. बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। इससे कई यात्रियों की जान जाने की आशंका जताई जा रही है। हादसा गुरुवार को दोमोहानी इलाके में हुआ। एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा गुरुवार शाम करीब पांच बजे हुआ। 50 यात्रियों के मारे जाने की आशंका है।


पटना से गुवाहाटी जा रही ट्रेन गुरुवार शाम करीब पांच बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे की खबर मिलते ही अलीपुरद्वार से रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। ट्रेन की 4-5 बोगियां मुड़ी हुई हैं. आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार 40 किलोमीटर प्रतिघंटा थी.

नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी नीलांजन देव ने कहा, “गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस गुरुवार शाम करीब 5 बजे पटरी से उतर गई।” घटना अलीपुरद्वार संभाग के न्यू मैनागुरी और न्यू दोमोहानी खंड में हुई। राहत वैन जा रही है। डीआरएम जा रहे हैं। बाकी जानकारी अभी पता नहीं चल पाई है। मैं आपको बता दूँगा। “पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा, ‘रेलवे अधिकारी मौके पर जा रहे हैं। हमारा एकमात्र लक्ष्य अब बचाव है।”


अलीपुरद्वार के डीआरएम दिलीप सिंह ने कहा, ‘बीकानेर एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मैं घटनास्थल पर जा रहा हूं। बचाव कार्य पहले। कुछ और बाद में। शुरुआत में मुझे पता चला कि चार कमरे पलट गए हैं।”

Train Accident Today युद्ध स्तर पर बचाव कार्य शुरू हो गया है। कई अपने आप दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन से बाहर आ गए हैं। बाकी को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। रेलवे की रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई। सदर अस्पताल और इलाके के अन्य अस्पतालों से संपर्क किया जा चुका है. हादसे के वक्त रेलवे लाइन की स्थिति, कोचों पर हादसे का असर और वे कितनी दूर तक गिरे हैं, इसकी जांच की जा रही है. रेलवे सूत्रों ने बताया कि जांच कमेटी बनाने का प्रारंभिक कार्य भी शुरू हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *