ASANSOLPANDESWAR-ANDAL

Andal में एसिस्टेंट लोको पायलट की हत्या ! पटना निवासी थे

बंगाल मिरर, सोनू, अंडाल :: (Asansol News Live today)   आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के अंडाल थाने के 13 नंबर रेलवे कॉलोनी में एक रेलकर्मी की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया था। बुधवार सुबह हुई घटना की खबर से रेल कॉलोनी क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मृतक की पहचान 40 वर्षीय सत्येंद्र कुमार भास्कर के रूप में हुई है। उनका घर पटना, बिहार में है। वह पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल में वरिष्ठ सहायक लोको पायलट के पद पर कार्यरत थे।


आज सुबह घटना की खबर मिलते ही अंदल पुलिस और अंदल रेलवे पुलिस मौके पर पहुंच गई. आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के एसीपी (अंडाल) ताहिद अनवर बाद में जांच के लिए मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया है। दोपहर में रेलकर्मी के शव का पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद ही पता चला कि उसकी हत्या की गई है।


ईस्टर्न रेलवे मेन्स यूनियन की अंडाल शाखा के सचिव बिकाश प्रसाद ने कहा कि उन्हें स्थानीय लोगों से पता चला है कि सत्येंद्र से संपर्क नहीं किया जा सका था। मैंने कई बार फोन भी किया लेकिन सत्येंद्र ने फोन का जवाब नहीं दिया। सो जब मैं उसके घर आया तो द्वार खुला देखा। घर में अँधेरा। मैंने लाइट जलाई और देखा कि सत्येंद्र अपने बिस्तर पर मृत पड़ा हुआ है। उसने कहा कि वह पिछले दो महीने से घर पर अकेला था। पत्नी के गर्भवती होने के कारण वह दो महीने पहले अपने परिवार के सदस्यों के साथ पटना चला गया था। इसलिए रेलकर्मी आवास में अकेले रहते थे। रेलकर्मी के परिजनों और इलाके के निवासियों ने बताया कि सत्येंद्र कुमार भास्कर के शरीर पर चोट के निशान हैं. गर्दन पर काले धब्बे हैं। उन्हें शक है कि उसकी हत्या की गई है।


खबर मिलते ही तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता रूपेश यादव मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना के पीछे हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से उचित जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं क्षेत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण हैं। इस तरह की घटना क्षेत्र में पहले कभी नहीं हुई। हत्या के मामले में पुलिस को अपराधियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए.


पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार दोपहर ड्यूटी से रेलकर्मी सत्येन्द्र आवास पर आए। फिर उसे बाहर किसी ने नहीं देखा। उनकी पत्नी समेत कई लोगों ने उन्हें फोन किया। लेकिन उसने फोन का जवाब नहीं दिया। मंगलवार की रात बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी।बाद में, आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय के एसीपी (अंडाल) ताहिद अनवर ने कहा कि शव बरामद कर लिया गया है। आसनसोल जिला अस्पताल में आज दोपहर पोस्टमार्टम किया गया। परिजनों, क्षेत्रवासियों व परिजनों से बात कर जांच शुरू कर दी गई है। हर पहलु की जांच की जा रही है।।

Leave a Reply