AMC POLLASANSOL-BURNPUR

Burnpur में कंबल देकर वोट मांगने का आरोप

बंगाल मिरर, बर्नपुर : ( Asansol Live News Today ) आसनसोल नगरनिगम चुनाव के दौरान चुनाव आचार संहिता उल्लंघन ( MCC Violation ) के आरोप लगते रहे हैं। अब बर्नपुर (Burnpur ) में आसनसोल नगरनिगम के वार्ड संख्या 82 में कंबल देकर वोट मांगने का आरोप लगा है। रहमत नगर में नौजवान अहले सुन्नत सोसाइटी की तरफ से 82 और 83 नंबर वार्ड इलाकों में रहने वाले जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण का कार्यक्रम किया गया । इस मौके पर वार्ड संख्या 82 के टीएमसी प्रत्याशी नरगिस बानो के पति पूर्व विधायक  सोहराब अली के नेतृत्व में कंबल वितरण किया गया था। मौके पर , अहमद उल्लाह खान , नसीम खान , शम्स खान सहित नौजवान अहले सुन्नत कमेटी के तमाम सदस्य मौजूद थे ।  कार्यक्रम पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस उम्मीदवार शाह आलम खान ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत करने की बात कही। 

आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ : सोहराब अली

कार्यक्रम के दौरान सोहराब अली ने कहा यह कंबल बांटने कार्यक्रम काफी पहले ही लिया गया थासामाजिक कार्यक्रम किए जा चुके हैं । लेकिन 22 जनवरी को चुनाव की घोषणा हो जाने के कारण इसे कुछ दिनों के लिए स्थगित करना पड़ा । लेकिन जब देखा गया कि चुनाव 22 जनवरी को नहीं 12 फरवरी को होंगे तो नौजवान अहले सुन्नत कमेटी के पदाधिकारियों ने फैसला लिया कि 12 फरवरी के बाद अगर कंबल बांटे जाते हैं तब तक ठंड का मौसम खत्म हो चुका होगा और गर्मी आ जाएगी । इसे देखते हुए कंबल बांटे जाने का फैसला लिया गया ।

सोहराब अली ने कहा कि यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है । यह एक सामाजिक कार्यक्रम है ।खासकर लॉकडाउन के दौरान संगठन की तरफ से 1700 परिवारों के बीच खाद्य पदार्थ बांटे गए थे । उन्होंने कहा कि इसमें सरकार की तरफ से किसी प्रकार की मदद नहीं थी । यह नौजवान अहले सुन्नत कमेटी के सदस्यों द्वारा अपनी तरफ से फंड जुगाड़ करके किया गया था । इतना ही नहीं कभी भी किसी व्यक्ति को उनकी अपनी निजी जरूरत के लिए भी आर्थिक मदद की जरूरत होती है तो वह उसको अपने स्तर पर मुहैया कराते हैं ।


कंबल देकर मांगा गया वोट : आलम


Burnpur हालांकि आज के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के उम्मीदवार शाह आलम ने आपत्ति जताते हुए कहा कि भले यह कहा जा रहा हो कि वह कार्यक्रम गैर राजनीतिक था । लेकिन उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के दौरान कंबल बांटे जाने के बाद लोगों से वोट देने को कहा गया । उन्होंने कहा कि लोगों को प्रभावित कर वोट लेने की कोशिश की जा रही है । जिसकी शिकायत कांग्रेस की तरफ से चुनाव आयोग से की जाएगी ।

Leave a Reply