PANDESWAR-ANDAL

ANDAL में CVPF ने ऐप इंस्टॉल किया, बैंक खाते से 4 लाख गायब

बंगाल मिरर, धनंजय तिवारी, अंडाल-: ANDAL में CVPF ने ऐप इंस्टॉल किया, बैंक खाते से 4 लाख गायब। एक ग्राहक अपने मोबाइल में अज्ञात एप इंस्टाल कर बैंक धोखाधड़ी का शिकार हो गया. जब मामले की जानकारी बैंक को दी गई तो उन्होंने उसे साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी.


उखरा चाशा पारा निवासी अरिजीत मंडल जो अंडाल ट्रैफिक गार्ड पुलिस में सिविक वालंटियर के रूप में काम कर रहा है। उन्होंने शिकायत की है उनके मोबाइल में एक एप इंस्टॉल करने मात्र से ही उनके सरकारी बैंक खाते से तीन लाख 72 हजार 800 रुपये गायब हो गए. उन्होंने कहा कि पिछले सोमवार को उन्हें अपने मोबाइल में एनी डेस्क नाम का ऐप इंस्टॉल करने का अनुरोध प्राप्त हुआ था। इसे इंस्टॉल करने के बाद उसका मोबाइल और आधार नंबर मांगा जाता है। उसकी रिपोर्टिंग के कुछ ही मिनटों के भीतर, उसका मोबाइल फोन और एटीएम बंद कर दिया गया। मोबाइल फिर से सक्रिय होने के बाद, मैसेज इनबॉक्स से उसके खाते से पैसे गायब होने की घटना का पता चला।

बुधवार को अरिजीत मंडल ने उखरा बकोला रोड स्थित सरकारी बैंकों की शाखा में जाकर पैसे गायब होने की शिकायत की. बैंक ने उन्हें साइबर अपराध पर शिकायत दर्ज करने की सलाह दी। उन्होंने इस मुद्दे के बारे में अन्य ग्राहकों के बीच जानकारी फैलाया है। हालांकि, धोखाधड़ी के संबंध में बैंक अधिकारियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाया है।

Leave a Reply